IND vs NZ: मुंबई में न्यूजीलैंड पर चलेगा रोहित-विराट का 'हंटर'? आंकड़े दे रहे गवाही, 11 साल बाद..
Advertisement
trendingNow12492706

IND vs NZ: मुंबई में न्यूजीलैंड पर चलेगा रोहित-विराट का 'हंटर'? आंकड़े दे रहे गवाही, 11 साल बाद..

India vs New Zealand 3rd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए निराशाजनक साबित हुई. पहले भारतीय टीम को बेंगलुरू में शर्मनाक हार मिली और फिर पुणे टेस्ट को जीतकर कीवी टीम ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. लेकिन आखिरी टेस्ट मुंबई में होना है जहां कप्तान रोहित शर्मा की तूती बोलती है. 

 

Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs NZ 3rd Test:  न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम इंडिया के लिए निराशाजनक साबित हुई. पहले भारतीय टीम को बेंगलुरू में शर्मनाक हार मिली और फिर पुणे टेस्ट को जीतकर कीवी टीम ने 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया. लेकिन आखिरी टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होना है जहां कप्तान रोहित शर्मा की तूती बोलती है. घरेलू मैदान पर रोहित शर्मा 11 साल बाद टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. 

अभी तक फ्लॉप रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा फ्लॉप नजर आए. हिटमैन के बल्ले से अभी तक 4 पारियों में महज एक अर्धशतकीय पारी देखने को मिली. रोहित 3 बार दहाई का आंकड़ा पार करने में कामयाब नहीं हो सके. लेकिन उम्मीद है उनके फ्लॉप शो का असर वानखेडे़ स्टेडियम में नहीं देखने को मिलेगा. हिटमैन ने यहां एक ही मैच खेला है और शानदार अंदाज में शतकीय पारी खेली. 

2013 में ठोका था नाबाद शतक

रोहित शर्मा आखिरी बार वानखेड़े स्टेडियम में टेस्ट खेलने 2013 में उतरे थे. धोनी की कप्तानी में रोहित छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे. इस मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा (113), सचिन तेंदुलकर (74), विराट कोहली (57) और रोहित शर्मा (111*) ने बेहतरीन पारियों को अंजाम दिया था. हिटमैन का वानखेड़े में इकलौता टेस्ट मैच था जहां उन्होंने नाबाद शतक लगाया. भारत ने इस मैच में 126 रन से जीत दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें.. वॉर्नर नहीं तो कौन? BGT के लिए ऑस्ट्रेलिया तैयार कर रहा विध्वंसक बल्लेबाज, सेलेक्टर ने बता दिया प्लान

कब खेला जाएगा आखिरी टेस्ट? 

रोहित शर्मा के अलावा इस मैदान पर विराट कोहली के भी आंकड़े शानदार हैं. कोहली ने वानखेड़े में 5 टेस्ट खेले और उनके नाम 1 शतक दर्ज है. तीसरा और आखिरी टेस्ट 1 से 5 नवंबर तक खेला जाएगा. देखना दिलचस्प होगा इस मैच में टीम इंडिया लाज बचाने में कामयाब होती है या नहीं. 

Trending news