Rohit Sharma ने इन 3 विस्फोटक खिलाड़ियों को नहीं दी टीम में जगह, पलटते हैं हारी हुई बाजी
Advertisement
trendingNow11125639

Rohit Sharma ने इन 3 विस्फोटक खिलाड़ियों को नहीं दी टीम में जगह, पलटते हैं हारी हुई बाजी

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2-0 से धमाकेदार अंदाज में हराया, लेकिन कप्तान रोहित ने कई धाकड़ प्लेयर्स को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. 

File Photo

नई दिल्ली: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. हाल ही में उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से पटखनी दी है. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कई धाकड़ खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी, जिन्हें सेलेक्टर्स ने टीम में शामिल किया था. आइए जानते हैं, प्लेयर्स के बारे में. 

  1. इन प्लेयर्स को नहीं मिली जगह 
  2. भारत ने सीरीज 2-0 से जीती 
  3. करियर पर लग सकता है ग्रहण

इस घातक गेंदबाज को नहीं मिली जगह 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, वह पूरे समय बेंच पर ही बैठे रहे, जिससे उनकी काबिलियत बर्बाद हो रही है. सिराज बहुत ही शानदार फॉर्म में थे, उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. वह बिल्कुल विकेट के पास गेंदबाजी करते हैं ताकि ऐज लगने पर विकेट मिल जाए. भारत को इसके बाद इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलना है, तो ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को इस प्लेयर को भी आजमाना चाहिए था. सिराज ने अपने दम पर 
टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. वह जसप्रीत बुमराह के बॉलिंग पार्टनर बन सकते थे. 

चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने वाला खिलाड़ी था बाहर 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उमेश यादव (Umesh Yadav) की किस्मत ने भी धोखा दे दिया. उन्हें एक भी मैच खेलने का चांस नहीं मिला. जबकि उमेश यादव भारतीय पिचों पर बहुत ही कारगर गेंदबाज हैं. उनकी रिवर्स स्विंग से सभी बहुत ही अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वह भारत की सूखी पिचों पर कहर ढा देते हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को चैपियंस ट्रॉफी दिलाई थी. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की जीत में उन्होंने टीम इंडिया के लिए अहम योगदान निभाया था. उन्होंने भारत के लिए 50 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. इतने खतरनाक गेंदबाज को बाहर बैठाना किसी के भी गले नहीं उतर रहा है. 

इस जादुई गेंदबाज को नहीं मिला चांस 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार होती है, लेकिन फिर भी कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को रोहित ने एक भी मैच नहीं खिलाया. विराट कोहली भी कुलदीप को कम चांस देते थे. पहले टेस्ट मैच में कुलदीप यादव की जगह जयंत यादव को मौका दिया. वहीं, दूसरे मैच से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया और उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को जगह दी गई. जबकि कुलदीप के स्पिन के जादू से बच पाना इतना आसान नहीं था. उनका एक्शन भी बहुत ही खतरनाक हैं, जिसे बैट्समैन जल्दी समझ नहीं पाते हैं और क्लीन बोल्ड हो जाते हैं. श्रीलंका सीरीज के बाद कुलदीप के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

यह भी पढ़े: रोहित की कप्तानी में मिला धोनी से भी खतरनाक बल्लेबाज, खत्म हुई सेलेक्टर्स की चिंता

Trending news