Sandpaper Gate: Bancroft के खुलासे के बाद David Saker बोले, ‘बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है’
Advertisement

Sandpaper Gate: Bancroft के खुलासे के बाद David Saker बोले, ‘बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है’

कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) के खुलासे के बाद बॉल टेंपरिंग की जांच फिर से की जा सकती है. इस बार में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर (David Saker) ने बयान सामने आया है.

 

(FILE PHOTO)

मेलबर्न: साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS) के बीच केपटाउन (Capetown) में खेले गए टेस्ट मैच में हुई गेंद से छेड़छाड़ के मामले में  कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने बड़ा खुलासा किया. जिसके बाद से ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जांच की तलवार लटकी है. 

  1. बॉल टेंपरिंग की जानकारी गेंदबाजों को थी: बैनक्रॉफ्ट
  2. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फिर से कर सकता है घटना की जांच
  3. डेविड सेकर ने तोड़ी चुप्पी
     

हाल ही में कैमरन बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने बताया था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग की घटना के बारे में पता था. इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर (David Saker) ने इस मामले पर अपनी राय रखी है.

बॉल टेंपरिंग पर बोले डेविड सेकर

डेविड सेकर (David Saker) ने खुलकर 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले के बारे कुछ नहीं कहा, लेकिन उनकी बातों से पता चलता है कि अगर इस मामले की दोबारा जांच हुई तो कई खिलाड़ी फंस सकते हैं और पता नहीं कि इस बार जांच में क्या सामने आएगा. 

सेकर ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘निश्चित तौर पर उस समय कई चीजें गलत हुई थी. इसके लिए लगातार उंगलियां उठाई जा रही थी. बहुत सारे लोगों को दोष दिया जा सकता है. मुझे भी दोष दिया जा सकता है. यह कोई और भी हो सकता है. इसे रोका जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो कि दुर्भाग्यपूर्ण था’.

उन्होंने कहा कि यह घटना हमेशा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जुड़ी रहेगी और इसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है.

सेकर ने कहा, ‘आप मुझ पर उंगली उठा सकते हो, आप बूफ (तत्कालीन कोच डेरेन लीमन) पर उंगली उठा सकते हैं. आप अन्य लोगों पर उंगली उठा सकते हो. निश्चित तौर पर आप ऐसा कर सकते हो’.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि इस बार जांच में क्या सामने आएगा. दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि इससे कभी पीछा नहीं छूटेगा. हम सभी जानते हैं कि हमने बहुत बड़ी गलती की है. इसका प्रभाव तब तक पता नहीं था जब तक यह सामने नहीं आया’.

दोबारा हो सकती है जांच

बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) के नए खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले की जांच फिर से कराने को तैयार है.  फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के निक हॉक्ले ने ये बयान दिया. उन्होंने कहा ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफतौर पर कहा है कि अगर 2018 के केपटाउन टेस्ट मैच को लेकर किसी को कोई भी जानकारी हो तो वो आगे आकर इसे बताएं. उस टाइम जो जांच हुई थी वो काफी गहनता से हुई थी. तब से लेकर किसी ने भी ऐसी नई जानकारी नहीं दी थी जिससे जांच पर सवाल उठ सके.

Trending news