Sarfaraz Khan का धमाकेदार डेब्यू, अंग्रेज गेंदबाजों की पीट-पीटकर उखेड़ी बखिया
Advertisement
trendingNow12112008

Sarfaraz Khan का धमाकेदार डेब्यू, अंग्रेज गेंदबाजों की पीट-पीटकर उखेड़ी बखिया

Sarfaraz Khan Debut: इंग्लैड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन डेब्यू करने वाले बल्लेबाज सरफराज खान ने धमाकेदार एंट्री लेते हुए 48 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ दी. उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों की अच्छे से खबर ली.

 

Sarfaraz Khan का धमाकेदार डेब्यू, अंग्रेज गेंदबाजों की पीट-पीटकर उखेड़ी बखिया

Sarfaraz Khan Half Century: इंग्लैड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन डेब्यू करने वाले बल्लेबाज सरफराज खान ने धमाकेदार एंट्री लेते हुए 48 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ दी. उन्होंने अंग्रेज गेंदबाजों की अच्छे से खबर ली. भारतीय टीम जहां अपनी पहली पारी की शुरुआत में लड़खड़ा रही थी, शाम होते-होते तीसरे सेशन तक मजबूत स्थिति में आ गई. टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पहले पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. बैटिंग करने आए ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल जल्द ही आउट हो गए, उसके बाद शुभमन गिल भी बिना खाता खोले ही वापस लौट गए.

सरफराज खान ने बल्ले से दिखाया दम

वहीं, रजत पाटीदार भी ज्यादा कुछ कर नहीं सके और 5 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने पारी संभाली और स्कोर को दो के पार ले गए. रोहित शर्मा ने सेंचुरी जड़ी और 196 गेंदों में 131 रन बनाए. पारी संभालने के बाद जैसे ही वह आउट हुए तो मैदान में उभरते खिलाड़ी और डेब्यू करने वाले सरफराज खान उतरे. बल्ला हाथ में पकड़ते ही अपनी रफ्तार बढ़ा दी और अंग्रेज बल्लेबाजों की जमकर खबर ली. मात्र 48 गेंद पर अपनी पहली हाफ सेंचुरी जड़ दी. सोशल मीडिया पर सरफराज खान छा गए.

 

 

रोहित-जडेजा ने मुसीबत से निकाला बाहर

टीम में दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया है. पहले तो सरफराज खान और दूसरा खिलाड़ी 23 साल के ध्रुव जुरेल हैं. कप्तान रोहित ने 131 रन बनाए और टीम इंडिया को मुसीबत से बाहर निकाला, क्योंकि भारतीय टीम के 33 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे. फिर रोहित और जडेजा ने इस संकट से बाहर निकाला. 

सरफराज खान ने जैसे ही मैदान में एंट्री मारी, पवेलियन की तरफ लौट रहे रोहित शर्मा ने उनकी पीठ पर अपनी हाथ थपथपाई और उनका प्रोत्साहन किया. इतना ही नहीं, जैसे ही सरफराज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपना पहला रन बनाया तो उनके पिता और पत्नी स्टैंड से खड़े होकर ताली बजाने लगे, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. इंटरनेट पर इस वायरल तस्वीर पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी.

 

Trending news