डरबन: पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने शुक्रवार को एंडिल फेलुकवायो से मुलाकात कर माफी मांगी. उन्होंने यहां दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के लिये कुछ ऐसी टिप्पणी की थी जो कि नस्ली लगी थी. सरफराज ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 37वें ओवर में यह टिप्पणी की. दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच पांच विकेट से जीता. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘आज सुबह मैंने एंडिले फेलुकवायो से माफी मांगी और उन्होंने मेरी माफी स्वीकार कर ली. उम्मीद करता हूं कि दक्षिण अफ्रीका के लोग भी मेरी मांफी स्वीकार कर लेंगे.’’ सरफराज ने बुधवार को भी लंबा माफीनामा जारी किया था और इसमें उन्होंने जोर देते हुए कहा था कि उनकी टिप्पणी किसी विशेष के लिये नहीं की गयी थी. लेकिन गुरूवार को उन्होंने फेलुकवायो से मुलाकात की. 



डु प्लेसिस ने भी सरफराज की माफी स्वीकार  की
इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सेंचुरियन वनडे से पहले सरफराज की टिप्पणी के लिए उन्हें माफ कर दिया है.  डु प्लेसिस ने कहा, "जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है. प्लेसिस ने कहा उन्हें माफ किया जा रहा है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे टीम नजरअंदाज कर रही है.



मंगलवार को पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में सरफाराज ने फेलुकवायो के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किए थे. मैच के दौरान स्टंप माइक ने उन्हें फेलुकवायो के लिए कुछ कहते हुए पकड़ा था जो कि एक नस्ली टिप्पणी थी.



 यह भी पढ़ें:  पाक कप्तान सरफराज ने अपने किए पर ऐसे मांगी माफी, द.अफ्रीकी क्रिकेटर को कहे थे अपशब्द


इस मैच में फेलुकवायो ने शाहीन अफरीदी की गेंद पर एक रन लिया. वह तब 50 रन पर खेल रहे थे. बल्लेबाज जब रन लेने के लिये नानस्ट्राइकर छोर पर जा रहा था तब स्टंप माइक ने सरफराज को उर्दू में कुछ टिप्पणी करते हुए पकड़ा. सरफराज ने कहा, ‘‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं. क्या पढ़वा के आया है आज.’