Virat Kohli: विराट के लिए मुसीबत साबित हो रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, टीम इंडिया में छीन लेगा उनकी जगह!
Advertisement
trendingNow11272880

Virat Kohli: विराट के लिए मुसीबत साबित हो रहा ये धाकड़ बल्लेबाज, टीम इंडिया में छीन लेगा उनकी जगह!

Virat Kohli: वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया का एक बल्लेबाज जमकर रन बना रहा है. ये खिलाड़ी इस सीरीज में विराट कोहली की जगह खेल रहा है. 

Photo (ICC)

Virat Kohli: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप रहने के बाद अब 1 महीने के ब्रैक पर हैं. आने वाले समय में कोहली के लिए खराब फॉर्म के साथ टीम में खुद को बरकरार रखना एक मुश्किल चुनौती होने वाली है. वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर उनकी जगह खेल रहे एक धाकड़ बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन कर विराट के लिए टेंशन बढ़ा दी है. ये खिलाड़ी विराट की जगह लेने का बड़ा दावेदार बन गया है.

  1. विराट के लिए मुसीबत बना ये खिलाड़ी
  2. WI के खिलाफ लगातार दूसरी फिफ्टी
  3. नंबर तीन पर खेल रहा ये बल्लेबाज

इस खिलाड़ी ने विराट की बढ़ाई मुसीबत

विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे क्रिकेट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज में इस जगह पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) बल्लेबाजी कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर इस सीरीज से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन इस सीरीज में उनका बल्ला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. उन्हें हाल ही में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से भी बाहर किया गया था. 

वेस्टइंडीज में जमकर बना रहा रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 57 गेंदों पर 54 रन बनाए. इस पारी में उनके बल्ले से 94.73 की स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 2 छक्के निकले. वहीं दूसरे वनडे में उन्होंने 71 गेंदों पर 88.73 की स्ट्राइक रेट से 63 रन की पारी खेली. ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था. उनका ये शानदार फॉर्म आने वाले मैच में विराट कोहली के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. 

इंटरनेशल क्रिकेट में शानदार आंकड़े

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 29 वनडे खेले हैं जिसमें उनके नाम 42.56 की औसत से 1064 रन दर्ज हैं. श्रेयस अय्यर 42 टी20 मैच भी खेल चुके हैं और 34.48 की औसत से 931 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 5 टेस्ट मैचों में 422 रन बनाए हैं. 

रन बनाने के लिए जूझ रहे विराट

विराट कोहली इंटरनेशल क्रिकेट में रन बनाने के लिए काफी जूझ रहे हैं. विराट इस समय इतने खराब दौर से गुजर रहे हैं कि शतकर तो दूर वे 30 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पा रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट में उन्होंने दो पारियों को मिलाकर 31 रन ही बनाए. टी20 सीरीज के 2 मैचों में 12 रन ही जड़ सके. वहीं उनका ये खराब फॉर्म वनडे सीरीज में भी देखने को मिला, जहां उन्होंने दो पारियों में 33 रन का ही योगदान दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news