मैच जिताने के बाद अय्यर बोले- जल्द विकेट गंवाने के बावजूद भी पता था कि हम रन बना सकते थे क्योंकि...

भारतीय टीम ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से शिकस्त दी. 

मैच जिताने के बाद अय्यर बोले- जल्द विकेट गंवाने के बावजूद भी पता था कि हम रन बना सकते थे क्योंकि...
अय्यर ने अंतिम ओवरों में 27 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगा नाबाद 54 रन बनाए...

ऑकलैंड: भारतीय टीम ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से शिकस्त दी. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन भारतीय टीम ने उसे 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर जिन्होंने  29  गेंदों में ताबड़तोड़ नाबाद 58 रन की पारी खेली. 

भारत के लिए लोकेश राहुल ने 29 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की सहायता से नाबाद 58 रन बनाए. कप्तान कोहली 32 गेंदों पर 45 रन बनाने में सफल रहे लेकिन मैच के हीरो श्रेयस अय्यर रहे. अय्यर ने अंतिम ओवरों में 29 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगा नाबाद 58 रन बनाते हुए भारत को जीत दिलाई. उनके साथ मनीष पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहे. 

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा, "हमने जल्दी विकेट गंवा दिए थे, इसलिए हमें पार्टनरशिप की जरूरत थी. हमें पता था कि हम रन बना सकते थे क्योंकि यह मैदान छोटा है. आगे आने वाले मैच में भी इसी तरह की पारी की उम्मीद है."  श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका निभाई. न्यूजीलैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में बेंगलुरू में 35 गेंदों में नाबाद 44 रन की पारी खेली थी. अय्यर पर टीम प्रबंधन भी भरोसा जता रहा है. 

उधर, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैच के बाद कहा, "हमने इस जीत का जमकर लुत्फ उठाया. न्यूजीलैंड में दो दिन पहले आकर इस तरह का गेम खेलना बहुत ही शानदार अनुभव रहा. 80% दर्शकों ने भारत को सपोर्ट किया. 200 से ज्यादा का पीछा करते समय ऐसे सपोर्ट की जरूरत होती है. हमने एक साल में टी-20 में बेहतर प्रदर्शन किया है."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.