Tazmin Brits: बुरी फंसी दक्षिण अफ्रीका की ये स्टार खिलाड़ी, ICC ने दी बड़ी सजा
Advertisement

Tazmin Brits: बुरी फंसी दक्षिण अफ्रीका की ये स्टार खिलाड़ी, ICC ने दी बड़ी सजा

Tazmin Brits: दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज तजमीन ब्रिट्स को शुक्रवार को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ तीसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के स्तर-1 के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है.

 

फोटो (File)

Tazmin Brits: दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज तजमीन ब्रिट्स को शुक्रवार को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ तीसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के स्तर-1 के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. तजमिन को खिलाड़ियों के समर्थन पर आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक अंपायर के फैसले पर विरोध करने से संबंधित है.

आईसीसी ने लगाई फटकार

इसके अलावा, उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था. विशेष रूप से, स्तर 1 के उल्लंघनों में एक फटकार लगाई जाती है, एक खिलाड़ी की मैच फीस का अधिकतम 50 प्रतिशत जुर्माना और एक या दो अवगुण अंक होते हैं.

इस मैच की है घटना

यह घटना बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी के दूसरे ओवर में घटी. तजमीन ने पहले क्रीज पर रहते हुए नाराजगी दिखाई और फिर अंपायरों के पास जाते हुए अपनी असहमति व्यक्त की. मैच समाप्त होने के बाद उसने अपराध स्वीकार किया और एमिरेट्स आईसीसी इंटरनेशनल पैनल ऑफ मैच रेफरी के ग्राहम मैक्क्री द्वारा प्रस्तावित प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं थी. फिल्ड अंपायर रोलैंड ब्लैक, आजम बेग और तीसरे अंपायर एडन सीवर ने आरोप लगाया.

दक्षिण अफ्रीका ने 13.5 ओवर में 105 रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड को 18.3 ओवर में 104 रन पर ऑलआउट कर टी20 सीरीज 2-1 से जीत ली. वे अब 11, 14 और 17 जून को आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे जो 2025 महिला क्रिकेट विश्व कप के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का एक हिस्सा है.

Trending news