इस स्टार ऑलराउंडर ने अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंकाया, फैंस में छाई मायूसी की लहर
Advertisement
trendingNow11521148

इस स्टार ऑलराउंडर ने अचानक संन्यास लेकर सभी को चौंकाया, फैंस में छाई मायूसी की लहर

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. वह कालिताना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैच जिताए. उनके संन्यास लेते ही फैंस में मायूसी की लहर दौड़ गई है. 

Twitter

Dwayne Pretorius announced his retirement: साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. प्रिटोरियस ने अपने दम पर साउथ अफ्रीका को कई मैच जिताए हैं. वह कालिताना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. उनके संन्यास लेते ही फैंस ही मायूसी की लहर दौड़ गई है. 

इस ऑलराउंडर ने लिया संन्यास 

स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने साउथ अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने अफ्रीका के लिए साल 2016 में डेब्यू करने के बाद से ही 30 टी20 मैच, 27 वनडे और तीन टेस्ट मैच खेले हैं. वह दो वर्ल्ड कप में भी साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा रहे हैं. 

भारत के खिलाफ खेला आखिरी मैच 

ड्वेन प्रिटोरियस ने भारत के खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में ही अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में प्रिटोरियस ने सूर्यकुमार यादव को 8 रन पर आउट कर दिया था.

इन लोगों को बोला थैंक्स 

साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ड्वेन प्रिटोरियस ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा कि वो अपने बाकी के करियर में पूरा ध्यान टी20 और बाकी के शॉर्ट फॉर्मेट पर लगाना चाहते हैं. 33 साल के इस प्लेयर ने अपने कोचों, टीम के साथियों और परिवार को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया और फाफ डु प्लेसिस के लिए विशेष धन्यवाद दिया. 

रिटायरमेंट लेना था कठिन फैसला

ड्वेन प्रिटोरियस ने आगे कहा, 'बड़े होकर मेरा एकमात्र टारगेट था कि किसी भी तरह से साउथ अफ्रीका के लिए खेलना चाहते थे. इसके लिए भगवान ने मुझे प्रतिभा और सफल होने के लिए एक गंभीर इच्छाशक्ति दी. मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरे करियर में बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने कहा, 'मैंने अपने क्रिकेटिंग करियर के सबसे कठिन फैसलों में से एक लिया. मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news