भारत की Mithali Raj का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस स्टार क्रिकेटर ने किया करिश्मा
Advertisement
trendingNow11027643

भारत की Mithali Raj का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस स्टार क्रिकेटर ने किया करिश्मा

वेस्टइंडीज (West Indies) की महिला क्रिकेटर स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) ने वनडे इंटरनेशनल में बड़ा मुकाम हासिल किया. अब उन्होंने मिताली राज (Mithali Raj) राज को काफी पीछे छोड़ दिया.

भारत की Mithali Raj का टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस स्टार क्रिकेटर ने किया करिश्मा

कराची: वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर (Stafanie Taylor) रविवार को इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्डस (Charlotte Edwards) और भारत की मिताली राज (Mithali Raj) के बाद वनडे इंटरनेशनल मैचों में 5000 रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेट बन गई हैं.

  1. स्टेफनी टेलर ने किया करिश्मा
  2. मिताली राज का तोड़ा रिकॉर्ड
  3. सबसे तेज 5000 वनडे रन बनाए

स्टेफनी ने मिताली को छोड़ा पीछे

स्टेफनी टेलर ने यह करिश्मा पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में किया. 30 साल की टेलर 5000 रन उस वक्त बनाया जब उसने सादिया इकबाल की गेंद पर सिंगल लिया और पारी का 42वां रन बनाया.  वेस्टइंडीज की कप्तान ने अपने करियर की 129वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया.  इस दौरान, वो ये मुकाम  हासिल करने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर भी बनीं और इस तरह उन्होंने भारत की मिताली राज का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

 

क्या था मिताली राज का रिकॉर्ड?

भारत की वनडे कप्तान मिताली राज, जिन्होंने 5000 रन तक पहुंचने के लिए 144 पारियां लीं, वह यहां तक पहुंचने वाली सबसे तेज महिला क्रिकेटर थीं. इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्डस ने वनडे में अपनी 156वीं वनडे पारी में ऐतिहासिक 5000 का आंकड़ा पार किया था.

स्टेफनी टेलर का एक और रिकॉर्ड
इस मैच में स्टेफनी ने शानदार शतक लगाकर नाबाद रहीं और अपनी टीम को कराची के नेशनल स्टेडियम में तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान पर छह विकेट से जीत दिलाई. इस बीच, स्टेफनी अब वनडे मैचों में 5000 से ज्यादा रन और 100 से ज्यादा विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बनी हैं.

Trending news