Sunil Gavaskar: न कोहली और न सचिन, सुनील गावस्कर ने इस दिग्गज को बताया अपना सबसे बड़ा हीरो
Advertisement

Sunil Gavaskar: न कोहली और न सचिन, सुनील गावस्कर ने इस दिग्गज को बताया अपना सबसे बड़ा हीरो

Sunil Gavaskar Statement: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं. सुनील गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे, जिसके बाद उनका रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी तोड़ चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. 

Sunil Gavaskar Statement

Sunil Gavaskar Statement: भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं. सुनील गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे, जिसके बाद उनका रिकॉर्ड महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी तोड़ चुके हैं. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय क्रिकेट को विराट कोहली जैसा सितारा मिला, जिन्होंने महज 34 साल की उम्र में ही 74 इंटरनेशनल शतक ठोक दिए हैं. 

सुनील गावस्कर ने इस दिग्गज को बताया अपना सबसे बड़ा हीरो 

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अब दुनिया के सामने अपने सबसे बड़े हीरो के नाम का खुलासा किया है. हैरानी की बात ये रही कि सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे सितारों को नहीं, बल्कि किसी और ही खिलाड़ी को अपना सबसे बड़ा हीरो बता दिया. भारत की 1983 वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेट टीम के सदस्य 73 वर्षीय सुनील गावस्कर गुरुवार को बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी (पीपीबीए) में पहुंच गए. सुनील गावस्कर अपने नियमित दौरे के दौरान अकादमी पहुंचे.

सुनील गावस्कर ने अचानक लिया ये बड़ा फैसला 

सुनील गावस्कर ने बाद में लक्ष्य सेन के साथ इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो पोस्ट की और इसका शीर्षक था, ‘प्रकाश पादुकोण के बाद मेरे नए बैडमिंटन हीरो लक्ष्य सेन.’ महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने क्रिकेट कमेंट्री के दौरान कई बार पादुकोण की प्रशंसा की है और वह उन्हें भारत के महान खिलाड़ियों से एक मानते हैं. लक्ष्य सेन को अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ जब महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर उनसे और युवा खिलाड़ियों से मिलने बेंगलुरु में प्रकाश पादुकोण बैडमिंटन अकादमी (पीपीबीए) में पहुंचे.

पीपीबीए के सह संस्थापक, निदेशक और मुख्य कोच विमल कुमार ने पीटीआई से कहा, ‘सुनील गावस्कर की बेंगलुरू में एक बैठक थी और सुनील गावस्कर ने अकादमी के युवा उभरते हुए बच्चों से मिलने का फैसला किया. बैडमिंटन और क्रिकेट सुनील गावस्कर के दो पसंदीदा खेल हैं. वह हमारे साथ यहां करीब एक घंटे तक रहे.’ लक्ष्य सेन साल 2022 में भारत के सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे. लक्ष्य सेन ने कहा कि वह भी उन्हें देखकर हैरान हो गए थे. सेन ने पीटीआई से कहा, ‘इतने बड़े खिलाड़ी से इस तरह की चीजें सुनकर काफी अच्छा महसूस होता है. ईमानदारी से कहूं तो मैं भी काफी हैरान हो गया था.’

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news