Team India: रोहित-कोहली या गिल-यशस्वी नहीं! ये बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप में साबित होगा एक्स फैक्टर
Advertisement

Team India: रोहित-कोहली या गिल-यशस्वी नहीं! ये बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप में साबित होगा एक्स फैक्टर

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने भारतीय टीम के एक विकेटकीपर बल्लेबाज को इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक्स फैक्टर बताया है.

Team India: रोहित-कोहली या गिल-यशस्वी नहीं! ये बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप में साबित होगा एक्स फैक्टर

Suresh Raina Statement: भारत के लिए शानदार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने संजू सैमसन (sanju samson) को लेकर बयान दिया है. टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसमें संजू सैमसन को भी टीम में शामिल किया गया है. रैना का मानना है कि अगर संजू इस सीरीज में और आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2024) में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जगह मिल सकती है. वह इस टूर्नामेंट में भारत के 'एक्स फैक्टर' प्लेयर भी बन सकते हैं.   

रेना ने की सैमसन की तारीफ 

सुरेश रैना (Suresh Raina)ने विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) को अपनी पहली पसंद बताते हुए उन्हें 'एक्स फैक्टर' करार दिया. इस 37 साल के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'संजू ने हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. उनमें निश्चित रूप से कप्तानी के गुण है क्योंकि जब भी वह मैदान में होता है तो वह हमेशा सोचता रहता है. हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में केएल राहुल, जितेश शर्मा (Jitesh Sharma), इशान किशन (Ishan Kishan) और फिट होने के बाद पंत (Rishabh Pant) के रूप में काफी अच्छे विकल्प मौजूद हैं.' 

IPL में करना होगा उम्दा प्रदर्शन 

रैना ने उम्मीद जतायी कि सैमसन अफगानिस्तान के खिलाफ और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL-2024) में अच्छा प्रदर्शन दिखाएं. उन्होंने कहा, 'मैं मध्यक्रम में संजू को देखना पसंद करूंगा, क्योंकि उसके पास काफी शॉट हैं. उम्मीद करता हूं कि वह सेलेक्टर्स के T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम चुनने से पहले आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करे. संजू के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा मौका है. वह वर्ल्ड कप में हमारा 'एक्स फैक्टर' हो सकता है.' 

T20 सीरीज आसान नहीं 

रैना का यह भी मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत के लिए चीजें आसान नहीं होगी. बल्लेबाजों को दौरा करने वाली टीम के गेंदबाजों को दबाव में लाना पड़ेगा. उन्होंने कहा, 'भारतीय बल्लेबाजों को अफगानिस्तान के स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी. उनके पास नूर अहमद और आबिद नबी के रूप में शानदार स्पिनर मौजूद हैं. इसलिए हमारे लिए चीजें आसान नहीं होंगी. अफगानिस्तान पावरप्ले में अपने स्पिनरों का बखूबी इस्तेमाल करता है. हमारे पास रोहित (Rohit Sharma), कोहली (Virat Kohli) और गिल (Shubman Gill) हैं, जो स्पिन को बहुत अच्छी तरह खेलते हैं. हमें शुरू से आक्रामकता दिखानी होगी, जिससे अफगानिस्तान के गेंदबाज दबाव में आ जाएंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)  

Trending news