T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के पास है शाहीन अफरीदी से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज, रोहित-राहुल की टेंशन बढ़ी
X

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के पास है शाहीन अफरीदी से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज, रोहित-राहुल की टेंशन बढ़ी

T20 World Cup 2021: 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. भारत के लिए ये मैच करो या मरो वाला है. क्योंकि इस मैच को हारने वाली टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. भारत के लिए इस मैच में न्यूजीलैंड का एक गेंदबाज परेशानी पैदा कर सकता है. 

T20 World Cup 2021: न्यूजीलैंड के पास है शाहीन अफरीदी से भी ज्यादा खतरनाक गेंदबाज, रोहित-राहुल की टेंशन बढ़ी

नई दिल्ली: ICC T20 World Cup के पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. अब 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. टीम इंडिया को ये मुकाबला हर हालत में जीतना होगा. ऐसे में न्यूजीलैंड का एक घातक गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है. 

टीम इंडिया के लिए खतरा है ये खिलाड़ी 

टीम इंडिया के बल्लेबाज हमेशा ही लेफ्ट आर्म पेसर को खेलने में परेशानी महसूस करते हैं. ट्रेंट बोल्ट छोटे फॉर्मेट में दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक है. बोल्ट न्यूजीलैंड के लिए हमेशा ही तुरुप के इक्के साबित हुए हैं. जब भी केन विलियमसन को विकेट की आवश्यकता होती है, वो बोल्ट का नंबर घुमा देते हैं. बोल्ट ने अपनी इनस्विंगर से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा हैं. उनकी यॉर्कर हमेशा ही भारतीय कप्तान विराट कोहली को परेशान करती रही है. 

UAE की पिचों पर है खेलने का अनुभव 

ट्रेंट बोल्ट आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं. आईपीएल का दूसरा चरण UAE में खेला गया था, जिससे बोल्ट को वहां खेलने का फायदा मिला उन्होंने आईपीएल 2021 के 14 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. बोल्ट शुरूआती ओवर में विकेट चटकाने और किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. बोल्ट बहुत ही अनुभवी गेंदबाज हैं, वो पिच को बहुत ही अच्छी तरीके से पढ़ते हैं.

रोहित और राहुल के लिए खतरा 

पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा को पहले ओवर में और के एल राहुल को दूसरे ओवर में शाहीन अफरीदी ने आउट कर, भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ तोड़ दी थी.  बोल्ट भी अपने पहले ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. अगर भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतना है, तो बोल्ट के घातक वार से बचना होगा. 

31 अक्टूबर को होगा भारत बनाम न्यूजीलैंड 

31 अक्टूबर को होने वाला मुकाबला भारत के नजरिए से बहुत ही अहम है. भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बहुत ही ज्यादा जरूरी है. टी20 वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मुकाबले हुए हैं दोनों ही बार कीवियों ने बाजी मारी है. भारत ये मैच जीत इतिहास भी बदलना चाहेगा. 

 

Trending news