T20 World Cup 2021: फिर होगा भारत की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी में मुकाबला, एक-दूसरे को धूल चटाने उतरेंगे ये खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11013848

T20 World Cup 2021: फिर होगा भारत की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी में मुकाबला, एक-दूसरे को धूल चटाने उतरेंगे ये खिलाड़ी

भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खिलाड़ियों के बीच भी जंग देखने को मिलेगी जिसे लेकर दोनों देश के दर्शक बहुत रोमांचित हैं. दोनों देश दो साल बाद आपस में भिड़ रहे हैं. 

IND VS PAK (File Photo)

दुबई : टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. इस महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. दर्शक इस मैच को लेकर बहुत ही ज्यादा रोमांचित हैं. ये मुकाबला भारत की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी के बीच होगा. 

  1. आज होगा महामुकाबला IND VS PAK 
  2. मैच में विराट और शाहीन के बीच जंग
  3. वर्ल्ड कप में हमेशा जीता है भारत 

विराट बनाम शाहीन अफरीदी 

विराट कोहली टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अपने पूरे करियर में अब तक उन्होंने 89 मैच खेले हैं, जहां उनके नाम 139.04 के स्ट्राइक रेट से 3159 रन हैं. वहीं, शाहीन अफरीदी की तेज गेंदबाजी का मुकाबला उनसे होगा. शाहीन बहुत ही शातिर गेंदबाज हैं उनसे पार पाना विराट के लिए आसान नहीं होगा. 

बाबर आजम और बुमराह 

बाबर आजम हर फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं. टी20 में उन्होंने अब तक 61 मैचों में कुल 2204 रन बनाए हैं, जहां उनका एवरेज 46.89 का रहा है. उनके नाम कुल 20 अर्धशतक हैं और एक टी20 इंटरनेशनल शतक भी. इस फॉर्मेट में वो उन तीन पाकिस्तान बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं, जिन्होंने 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं. इसमें मोहम्मद हफीज (2429) और शोएब मलिक (2335) शामिल हैं.जसप्रीत बुमराह से बाबर की टक्कर बहुत ही रोमांचित करने वाली होगी, पूरे क्रिकेट जगत में बुमराह से बढ़िया यॉर्कर कोई भी नहीं फेंकता है. उन्हें खेलना आसाना नहीं होगा.
 

विराट के नाम ये अनोखा रिकॉर्ड

विराट एक बार फिर ये कोशिश करेंगे कि पाकिस्तान के गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर पाए, क्योंकि रिकॉर्ड तो यही कहते हैं. विराट ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में 3 पारियां खेली हैं, इसमें वो तीनों बार नॉटआउट रहे हैं. इन तीनों मैचों में उन्होंने 78, 36 और 55 रन बनाए हैं.

Trending news