इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया सबको हैरान! T20 World Cup 2021 के बीचों बीच किया संन्यास का ऐलान
X

इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया सबको हैरान! T20 World Cup 2021 के बीचों बीच किया संन्यास का ऐलान

T20 World Cup 2021 के बीचों बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है. इस फैसले से क्रिकेट फैंस चौंक गए हैं.

इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया सबको हैरान! T20 World Cup 2021 के बीचों बीच किया संन्यास का ऐलान

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 इस वक्त यूएई और ओमान की धरती पर खेला जा रहा है. इस वर्ल्ड कप में दुनियाभर से आईं सभी टीमों ने बेहतरीन खेल दिखाया है. अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड जैसी छोटी टीमों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. लेकिन इसी बीच वर्ल्ड कप के ठीक बीचों-बीच एक दिग्गज क्रिकेटर ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. 

ये दिग्गज ले रहा संन्यास  

अफगानिस्तान के सीनियर बल्लेबाज असगर अफगान रविवार को यहां नामीबिया के खिलाफ अपनी टीम के टी20 विश्व कप सुपर 12 मैच के बाद खेल क सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी घोषणा की. बोर्ड ने लिखा, ‘अफगानिस्ता के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने नामीबिया के खिलाफ मैच के बाद क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है.’

 

धोनी से बेहतर कप्तान 

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने कप्तानी के मामले में भारत के पूर्व कप्तान एसएस धोनी को पीछे छोड़ दिया था. असगर टी20 इंटरनेशनल में अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान हैं. पहले यह रिकॉर्ड एमएस धोनी (41 जीत) के नाम था. लेकिन असगर ने इसी साल मार्च में अपनी कप्तानी में अफगानिस्तान को 42 मैच जिता दिए थे. अफगान से ज्यादा आजतक कोई भी कप्तान टी20 मैच नहीं जीता है. 

धोनी का रिकॉर्ड भी शानदार 

धोनी ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में बतौर कप्तान कुल 41 मैच जीते थे. उन्होंने 72 टी20 मैचों में भारत की कमान संभाली थी. धोनी ने साल 2007 से 2016 तक भारतीय टीम की कप्तानी की थी. अपनी ही कप्तानी में उन्होंने पहली बार शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाया था. अफगानिस्तान के कप्तान की अगर बात करें तो इस फॉर्मेट में उनका जीत हार का रिकॉर्ड धोनी से बहुत बेहतर है. बतौर कप्तान धोनी का विनिंग औसत 59.28 ही था, जबकि असगर का औसत इस मामले में 81.37 है. उन्होंने अभी तक कुल 52 टी20 इंटरनेशनल मैचों में अपने देश की कमान संभाली है. असगर का विनिंग औसत दुनिया के सभी कप्तानों (कम से कम 15 मैचों में कप्तानी) में सबसे बेहतर है. 

Trending news