T20 World Cup 2022 के फाइनल में खेलेंगे IND-PAK? साउथ अफ्रीका की हार के बाद बना ये बड़ा समीकरण
Advertisement

T20 World Cup 2022 के फाइनल में खेलेंगे IND-PAK? साउथ अफ्रीका की हार के बाद बना ये बड़ा समीकरण

T20 World Cup 2022 Semifinal Equation: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हरा दिया. इसके बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं. 

Twitter

T20 World Cup 2022 Semifinal Race: T20 वर्ल्ड कप 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दर्शकों को रोज ही यहां रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. ग्रुप-2 में सभी टीमों का एक-एक मैच बाकी है, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सेमीफाइनल में कौन सी दो टीमें पहुंचेंगी? पाकिस्तान टीम ने एकतरफा अंदाज में साउथ अफ्रीका को 33 रनों से पटखनी दी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा हो गईं हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

ग्रुप-2 की है ये स्थिति 

साउथ अफ्रीका की हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) चार मैचों में दो जीत और 2 हार के बाद 4 प्वाइंट लेकर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के 4 मैचों में 5 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर काबिज है. भारतीय टीम चार मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर पहले नंबर पर है. भारतीय टीम का आखिरी मुकाबला 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से होगा. टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर 8 अंक लेकर आराम से सेमीफाइनल के क्वालीफाई कर सकती है. 

fallback

पाकिस्तान को बड़े अंतर से दर्ज करनी होगी जीत 

Group-2 से अगर टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाती है, तो फिर सेमीफाइनल में दूसरी टीम बनने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी मैच बड़े अंतर से जीतना होगा. इससे उसके 6 अंक हो जाएंगे. 

पाकिस्तान को साथ ही ये दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका (South Africa) नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ अपना आखिरी मैच हार जाए, इससे उसके पांच अंक ही होंगे और पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. 

फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान? 

ग्रुप-2 से अगर भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाते हैं, तो सेमीफाइनल में उनका सामना ग्रुप-1 की पहले और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीमों से होगा. भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपने मुकाबले जीतकर फाइनल में आपस में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. अगर ऐसा होता है, तो ये फैंस के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news