भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के Super-8 मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 प्लेयर्स! कप्तान रोहित बैठा सकते हैं बाहर
Advertisement
trendingNow12294672

भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के Super-8 मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 प्लेयर्स! कप्तान रोहित बैठा सकते हैं बाहर

T20 World Cup 2024​: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले 19 जून से खेले जाएंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सुपर-8 दौर में अपना पहला ही मैच अफगानिस्तान से खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. 

भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप के Super-8 मैच नहीं खेल पाएंगे ये 3 प्लेयर्स! कप्तान रोहित बैठा सकते हैं बाहर

Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले 19 जून से खेले जाएंगे. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया सुपर-8 दौर में अपना पहला ही मैच अफगानिस्तान से खेलेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 मुकाबला 20 जून को बारबाडोस में ब्रिजटाउन के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा. भारत की 15 सदस्यीय टीम में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद सुपर-8 दौर में बेंच पर ही बैठना पड़े और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना पड़े. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 

1. अक्षर पटेल       

लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप मैचों में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के खिलाफ खेले थे. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा सुपर-8 दौर में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव को अक्षर पटेल पर तरजीह दे सकते हैं. प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा के तौर पर एक लेफ्ट आर्म स्पिन ऑलराउंडर को खिलाने का विकल्प है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट बॉलिंग अटैक में वैराइटी लाने के लिए कुलदीप यादव को तरजीह दे सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों एक ही तरह से गेंदबाजी करते हैं. हालांकि अक्षर पटेल के नहीं खेलने से एक बल्लेबाज का विकल्प भी कम हो जाएगा, क्योंकि कुलदीप यादव उतने मंझे हुए बल्लेबाज नहीं हैं. अक्षर पटेल ऐसे में बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

2. संजू सैमसन 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस समय शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 दौर में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर्स हैं, जो संजू सैमसन से भी बेस्ट हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं. संजू सैमसन का ऐसे में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 स्टेज के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. टीम इंडिया में पहले से ही रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत जैसे क्रिकेटर शामिल हैं, जो भारतीय टीम को मजबूती देते हैं. रोहित शर्मा ऐसे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देंगे और ये खिलाड़ी मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.

3. युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 दौर में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जगह फिक्स होगी. ऐसे में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बचेगी. युजवेंद्र चहल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 96 विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की मौजूदगी के कारण युजवेंद्र चहल का टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 दौर में एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. युजवेंद्र चहल बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

Trending news