Team India: एक सीरीज से ही बर्बाद हो गया इस बल्लेबाज का करियर! टीम इंडिया में अब कोई नहीं देता भाव
Advertisement

Team India: एक सीरीज से ही बर्बाद हो गया इस बल्लेबाज का करियर! टीम इंडिया में अब कोई नहीं देता भाव

Indian Cricket: भारतीय टेस्ट टीम में एक खिलाड़ी को काफी समय से टीम में शामिल नहीं किया गया है. इस खिलाड़ी को एक सीरीज में खराब प्रदर्शन करने के बाद से ही बाहर का रास्ता दिखाया गया है. 

Photo (BCCI)

Team India: टीम इंडिया (Team India) से खेलने का सपना हर किसी क्रिकेटर का होता है, लेकिन बहुत कम प्लेयर्स ऐसा कर पाते हैं. हालिया समय में टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है, लेकिन लंबे समय तक टीम में टिकना सभी के लिए बड़ी चुनौती रहने वाली है.  टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जिसे अच्छे खेल के चलते टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया में एक मौके के लिए तरस रहा है. सिर्फ एक सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते ये खिलाड़ी टीम में वापसी नहीं कर सका है. 

इस बल्लेबाज की टीम से हुई छुट्टी

हालिया समय में बतौर ओपनर टीम इंडिया की पहले पसंद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के शानदार खेल के चलते ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को अब टीम में मौका नहीं मिल रहा है. मयंक अग्रवाल ने इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ काफी खराब प्रदर्शन किया था, वह तब से ही टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं. भारतीय टीम से बाहर होते ही मयंक अग्रवाल के करियर पर सकंट के बादल मंडराते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

रोहित की जगह किया गया शामिल

टीम इंडिया ने इसी साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टेस्ट मैच खेला था. इस मैच की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए थे. जिसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम के स्क्वाड में शामिल किया गया था, लेकिन इस मैच में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दी गई थी. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को बैकअप ओपनर के तौर इंग्लैंड बुलाया गया था, मगर उन्हें प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया.

टेस्ट क्रिकेट में अभी तक का रिकॉर्ड

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के नाम इन मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज की 3 पारियों में मयंक ने सिर्फ 19.66 की औसत से 59 रन ही बनाए थे. इस सीरीज के बाद से ही सेलेक्टर्स मयंक अग्रवाल में शामिल नहीं कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट मैचों में कई बार टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत की है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news