Team India: हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत! कैप्टन ने खुद किया नाम का खुलासा
Advertisement
trendingNow11512046

Team India: हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत! कैप्टन ने खुद किया नाम का खुलासा

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या मंगलवार को वानखेड़े में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज में नए लुक वाली भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे. इन सभी को बांग्लादेश दौरे के बाद आराम दिया गया है.

Team India: हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी में खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत! कैप्टन ने खुद किया नाम का खुलासा

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए भारत की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या ने सोमवार को युवा खिलाड़ियों को भरोसा दिया कि वह उन्हें पूरा मौका देंगे और हर तरह से उनकी मदद करेंगे. पांड्या मंगलवार को वानखेड़े में श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज में नए लुक वाली भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे. इन सभी को बांग्लादेश दौरे के बाद आराम दिया गया है.

हार्दिक अपनी कप्तानी में खोलेंगे इस खिलाड़ी की किस्मत!

यह उस टीम से पूरी तरह से अलग है, जिसे रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में पहुंचाया था, जिसमें केवल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल सेमीफाइनल में खेले थे और हार गए थे. चयनकर्ताओं ने ईशान किशन, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया है और यह देखना होगा कि वे इस चुनौती का सामना कैसे करते हैं.

कैप्टन ने खुद किया नाम का खुलासा

हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएं ताकि वह आगे बढ़े. मैं अपने गेंदबाजों से सिर्फ अच्छी गेंदें फेंकने के लिए कहूंगा, ताकि वे अच्छी गेंदबाजी कर सकें. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए मुझे लगता है कि वे बेहतर गेंदबाजी करेंगे.' हार्दिक पांड्या की टीम में अंडर-19 खिलाड़ी शिवम मावी और मुकेश कुमार जैसे नए खिलाड़ी हैं और दोनों उम्मीद कर रहे होंगे कि उन्हें मैच खेलने का मौका मिले. हार्दिक पांड्या ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों का और अधिक समर्थन करेंगे.

युवा खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी बेखौफ होकर खुद अभिव्यक्त करें. यह हमारे ऊपर है कि हम उनका समर्थन कैसे करते हैं. हमने यह कहा है कि हम आपका पूरा साथ देगें. मै अपनी तरफ से सभी खिलाड़ियों का पूरा साथ दूंगा. मुझे उन्हें यह विश्वास दिलाना है.' हार्दिक पांड्या को पता है कि वनडे वर्ल्ड कप के कारण इस साल भारतीय टीम ज्यादा टी20 मैच नहीं खेलेगी लेकिन श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस प्रारूप के छह मैचों में वह युवा खिलाड़ियों को पूरा मौका देना चाहते है. हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘हम एक निश्चित तरीके से खेलना चाह रहे हैं, जो हम करेंगे. आईपीएल से पहले सिर्फ छह मैच हैं. इसलिए हमारे पास बहुत सी चीजें करने के लिए ज्यादा समय नहीं है. लेकिन, आगे चलकर हम नयी योजनाएं बनाते रहेंगे और देखेंगे कि कौन सी योजनाएं सही हैं और कौन सी हमारे लिए काम कर रही हैं. हम सुनिश्चित करें कि सभी को पर्याप्त अवसर मिले.’ 

(Source Credit - IANS)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news