IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान
Advertisement

IND vs SA: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित की जगह ये खिलाड़ी बना कप्तान

Team India vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका (IND v SA) के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह एक धाकड़ बल्लेबाज को कप्तान बनाया गया है. 

Photo (BCCI)

Team India Announced for ODI series: भारत और साउथ अफ्रीका (IND v SA) के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी. इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने वाले खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे. 

इस धाकड़ खिलाड़ियों को मिली जगह 

इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शिखर धवन को कप्तान वहीं श्रेयस अय्यर को उपकप्तान की जिम्मेदारी मिली है. श्रेयस अय्यर फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं.  टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की भी वापसी हुई है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में जगह मिली है. 

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news