Tokyo Olympics: कुश्ती में भारतीय पहलवानों का जलवा, सेमीफाइनल में पहुंचे रवि दहिया और दीपक पूनिया

Tokyo Olympics 2020 : भारतीय रेसलर रवि दहिया और दीपक पूनिया दोनों ने ही कुश्ती के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और भारत को मेडल की उम्मीद दी है.

Tokyo Olympics: कुश्ती में भारतीय पहलवानों का जलवा, सेमीफाइनल में पहुंचे रवि दहिया और दीपक पूनिया
Deepak Punia and Ravi Kumar Dahiya

टोक्यो: भारतीय पहलवानों ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में बुधवार के दिन अपना जलवा दिखाया है. रेसलर रवि दहिया और दीपक पूनिया दोनों ने ही कुश्ती के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और भारत को मेडल की उम्मीद दी है.

रवि कुमार ने बुल्गारिया के रेसलर को किया चित

भारतीय रेसलर रवि कुमार दहिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती के 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. रवि कुमार दहिया ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के रेसलर जॉर्डी वैंगेलोव को 14-4 से हरा दिया. 

दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में

दीपक पूनिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल कुश्ती के 86 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत गए हैं. दीपक पूनिया ने चीन के जुशेन लिन को 6-3 से हरा दिया है. दीपक ने आखिरी सेकंड में दांव लगाकर दो अंक जुटाए. 

पूनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला टेलर से

दीपक पूनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला अमेरिका के डेविड मॉरिस टेलर से होगा. वह टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले भारत के दूसरे रेसलर हैं.

अंशु मलिक को मिली निराशा

वहीं, 19 वर्ष की अंशु मलिक महिलाओं के 57 किलोवर्ग के पहले मुकाबले में यूरोपीय चैम्पियन बेलारूस की इरिना कुराचिकिना से 2-8 से हार गईं. एशियाई चैम्पियन अंशु ने शानदार वापसी करते हुए 0-4 से पिछड़ने के बावजूद बेलारूस की प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ दो पुश आउट अंक लिए. उसने कुराचिकिना का दाहिना पैर पकड़ लिया, लेकिन मूव पूरा नहीं कर सकीं. जवाबी हमले पर उसने दो अंक गंवाए लेकिन लड़ती रहीं. यूरोपीय पहलवान का अनुभव आखिरकर उसके जोश पर भारी पड़ा. अंशु की वापसी अब इस बात पर निर्भर करेगी कि कुराचिकिना कहां तक पहुंचती है. अगर वह फाइनल में पहुंचती हैं तो अंशु को रेपाशाज खेलने का मौका मिलेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.