Team India: टीम इंडिया में पहली बार खेलेगा इस राज्य का क्रिकेटर, सेलेक्शन होते ही रच दिया इतिहास
Advertisement
trendingNow11764318

Team India: टीम इंडिया में पहली बार खेलेगा इस राज्य का क्रिकेटर, सेलेक्शन होते ही रच दिया इतिहास

Indian Cricket: भारत ने 9 जुलाई से मीरपुर में शुरू होने वाले बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 3 ही वनडे मैच खेले जाएंगे.

Team India: टीम इंडिया में पहली बार खेलेगा इस राज्य का क्रिकेटर, सेलेक्शन होते ही रच दिया इतिहास

Indian Cricket Team: भारत ने 9 जुलाई से मीरपुर में शुरू होने वाले बांग्लादेश (Bangladesh) के सीमित ओवरों के दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है. असम के गोलाघाट जिले की 20 साल की उमा छेत्री (Uma Chetry) ने भारतीय क्रिकेट में जगह बनाकर इतिहास रच दिया. वह भारत की सीनियर क्रिकेट टीम में पूर्वोत्तर क्षेत्र के इस राज्य की पहली खिलाड़ी हैं.

मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने दी बधाई

राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'असम में क्रिकेट एक शानदार नए अध्याय में प्रवेश कर गया है क्योंकि हम गर्व से भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में अपना पहला प्रतिनिधित्व देख रहे हैं. उमा छेत्री को उनकी इस उपलब्धि, हमारे राज्य से नीली जर्सी पहनने वाली पहली खिलाड़ी बनने के लिए बधाई.' उन्होंने कहा, 'हम बांग्लादेश के आगामी दौरे पर उमा और भारतीय टीम का समर्थन करेंगे. हम मैदान पर उनकी शानदार सफलता की कामना करते हैं.'

पांच भाई-बहन में सबसे छोटी हैं उमा

राज्य के बोकाखाट के कंदुलिमारी गांव की निवासी उमा के भाई विजय छेत्री ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'हमें यह खबर कल देर रात मिली. हमने आज सुबह उससे बात की है. हम सब खुश है और उस पर काफी गौरवान्वित  है.' उमा पांच भाई-बहन में सबसे छोटी और इकलौती बहन है. उमा ने जब पहली बार प्लास्टिक का बल्ला उठाया था तभी से क्रिकेट से उन्हें लगाव हो गया था. विजय ने कहा, 'जब उसने पहली बार प्लास्टिक का बल्ला पकड़ा था तभी से इस खेल के प्रति उसका रूझान बढ़ गया. जब वह पांचवीं या छठी कक्षा में थी, तब से उसने बोकाखाट स्टेडियम में पेशेवर तरीके से अभ्यास और प्रशिक्षण शुरू कर दिया था.'

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, एस मेघना, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी, मिन्नू मणि.

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देयोल, देविका वैद्य, उमा छेत्री (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, प्रिया पुनिया, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह , अंजलि सरवानी, मोनिका पटेल, राशि कनौजिया, अनुषा बारेड्डी, स्नेह राणा.

Trending news