Ranji Trophy: विदर्भ के आगे मध्यप्रदेश ने कर दिया सरेंडर, रणजी फाइनल में मुंबई से होगा मुकाबला
Advertisement

Ranji Trophy: विदर्भ के आगे मध्यप्रदेश ने कर दिया सरेंडर, रणजी फाइनल में मुंबई से होगा मुकाबला

रणजी ट्रॉफी के मौजूद सीजन की दोनों फाइनलिस्ट टीमों के नाम सामने आ चुके हैं. मुंबई ने पहले ही खिताबी मुकाबले के लिए जगह बना ली थी. वहीं, विदर्भ ने मध्यप्रदेश को 62 रन से रौंदकर रणजी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है.

Ranji Trophy: विदर्भ के आगे मध्यप्रदेश ने कर दिया सरेंडर, रणजी फाइनल में मुंबई से होगा मुकाबला

Ranji Trophy Final 2024: रणजी ट्रॉफी के मौजूद सीजन की दोनों फाइनलिस्ट टीमों के नाम सामने आ चुके हैं. मुंबई ने पहले ही खिताबी मुकाबले के लिए जगह बना ली थी. वहीं, विदर्भ ने मध्यप्रदेश को 62 रन से रौंदकर रणजी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. विदर्भ-मध्यप्रदेश के सेमीफाइनल मैच का नतीजा आखिरी दिन निकला. मैच के पांचवें दिन विदर्भ को जीत के लिए 4 विकेट की दरकार थी. वहीं, मध्यप्रदेश को मैच जीतने के लिए 93 रन चाहिए थे, लेकिन MP ने दिन की शुरुआत में ही जल्दी अपने 4 विकेट गंवा दिए और सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. विदर्भ की टीम 48वीं बार रणजी फ़ाइनल में पहुंची मुंबई से खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होगी. 

रणजी इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

रणजी ट्रॉफी के इतिहास में यह दूसरी बार है कि एक ही राज्य की दो टीमें फाइनल में पहुंची हैं. दोनों मौकों पर टीमें महाराष्ट्र राज्य से थीं. पहला 1971 का फाइनल था, जब बॉम्बे (मुंबई) ने महाराष्ट्र को हराया था और अब 2024 में विदर्भ और मुंबई के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाना है.

जीत के लिए मिला था 320 रन का लक्ष्य

मध्यप्रदेश की टीम पहली पारी तक विदर्भ से 82 रन की बढ़त लेने में कामयाब हुई थी. दूसरी पारी में यश राठौर की 141 रन की पारी के दम पर टीम ने 402 रन बनाए, जिससे मध्यप्रदेश को जीत के लिए 320 रन का टारगेट मिला. फाइनल में जगह बनाने के लिए टारगेट के पीछा करते हुए मध्यप्रदेश के ओपनर यश दुबे ने शानदार 94 रन की पारी खेली. हर्ष गावली ने भी 67 रन बनाकर टीम को जीत तक ले जाने की पूरी कोशिश की, लेकिन यश और हर्ष के आउट होने के बाद MP की बल्लेबाजी बिखर गई और टीम जीत के लक्ष्य के जवाब में 258 रन पर सिमट गई.

विदर्भ ने की शानदार वापसी

इस मैच में विदर्भ की टीम पहली पारी में मात्र 170 रन पर ही सिमट गई थी. इसके बाद दूसरी पारी में यश राठौड़ ने टीम 200 गेंदों में 141 रन की पारी खेल विदर्भ की मैच में वापसी कराई. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 रन जड़ दिए. इसके बड़ा टीम के गेंदबाजों ने मध्यप्रदेश को जल्द ऑलआउट कर विदर्भ को फाइनल में पहुंचाया. रणजी फाइनल मैच 10 मार्च से खेला जाएगा.

Trending news