Womens T20 World Cup Pakistan vs New Zealand: न्यूजीलैंड ने सोमवार को दुबई में पाकिस्तान को 54 रनों से हराकर महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली. वह 2016 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुआ है. पाकिस्तान की हार के साथ भारत का सपना भी टूट गया. टीम इंडिया इस मैच में अपने विरोधी टीम की जीत की दुआ कर रही थी. पाकिस्तान अगर मैच जीत लेता तो भारत नेट रनरेट के आधार पर अंतिम-4 में पहुंच सकता था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक मैच में 8 कैच छोड़े


पाकिस्तान की टीम इस मैच में अपनी फील्डिंग के कारण शर्मसार हो गई. उसके खिलाड़ियों ने एक, दो या तीन नहीं बल्कि पूरे 8 कैच छोड़े. इस कारण पूरी टीम की जगहंसाई हो गई. आईसीसी ने इसका एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो को देखकर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस हंस रहे हैं और पाकिस्तानी टीम का मजाक उड़ा रहे. अगर उसने आसान कैच लपक लिए होते तो न्यूजीलैंड की टीम 100 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाती.


 



 


ये भी पढ़ें: India Playing XI vs NZ: दोहरा शतक लगाने वाले प्लेयर की प्लेइंग-11 में होगी एंट्री? रोहित लेंगे बड़ा फैसला


56 रन पर सिमट गई पाकिस्तानी टीम


20 ओवर में न्यूजीलैंड को 110/6 के स्कोर पर रोकने के बाद मैच पाकिस्तान के हाथ में था. हालांकि, पाकिस्तान की बल्लेबाजी बुरी तरह से ढह गई. पूरी टीम 11.4 ओवर में 56 रन पर आउट हो गई. न्यूजीलैंड ने ग्रुप ए में चार में से तीन जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया. ऑस्ट्रेलिया ने आठ अंकों के साथ ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया. भारत 4 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर रहा. पाकिस्तान चौथे और श्रीलंका पांचवें नंबर पर रहा.


ये भी पढ़ें: ​4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता


अमेलिया केर ने बरपाया कहर


पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने बुरी तरह ढह गई. स्पिनर अमेलिया केर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. तेज गेंदबाज ली तहुहू (1/8) और ईडन कार्सन (2/7) ने भी पाकिस्तानी टीम को परेशान किया. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 12 ओवर के अंदर टारगेट को हासिल करना था, लेकिन पूरी टीम ही 11.4 ओवर में ऑलआउट हो गई.