4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता
Advertisement
trendingNow12472001

4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता

Border-Gavaskar Trophy: रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के साथ भारत की ओपनिंग जोड़ी मजबूत नजर आ रही है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी रहेगी.

4 मैच..4 शतक...टीम इंडिया का दरवाजा पीट रहा यह खिलाड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ का कटने वाला है पत्ता

Border-Gavaskar Trophy: रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के साथ भारत की ओपनिंग जोड़ी मजबूत नजर आ रही है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों पर बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी रहेगी. इसी बीच, ऐसी खबरें सामने आई हैं कि रोहित दौरे पर किसी एक मैच में नहीं खेल पाएंगे. वह पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौटेंगे. ऐसे में टीम इंडिया को तीसरे ओपनर की आवश्यकता पड़ेगी. तीसरे ऑप्शन के लिए कई खिलाड़ी रेस में हैं.

सतर्क है टीम मैनेजमेंट

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम मैनेजमेंट इस बात पर विचार कर रहा है कि रोहित और यशस्वी के साथ तीसरा विकल्प कौन होगा? बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. इस सीरीज में जीत से भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा. ऐसे में टीम मैनेजमेंट हर एक खिलाड़ी को लेकर बेहद सतर्क है.

ये भी पढ़ें: बाबर आजम OUT, शॉक में इंग्लैंड का यह दिग्गज, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ने फखर जमान को दिखाई औकात

तीसरे ओपनर के दावेदार

तीसरे ओपनर के लिए कई नामों पर विचार किया जा रहा है, जिनमें सबसे प्रमुख हैं ऋतुराज गायकवाड़ और अभिमन्यु ईश्वरन. ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वहीं, अभिमन्यु ईश्वरन ने घरेलू क्रिकेट में लगातार शतक जड़े हैं और उन्होंने अपनी क्षमता साबित की है.अब उन्होंने फिर से एक शतक ठोक दिया है.

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन का बजेगा डंका...न्यूजीलैंड के खिलाफ रचेंगे इतिहास! निशाने पर शेन वॉर्न का महारिकॉर्ड

लखनऊ में खेली शानदार पारी

बंगाल के लिए खेलने के लिए अभिमन्यु ईश्वरन ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश के खिलाफ शानदार शतक लगाया. उन्होंने 172 गेंद पर नाबाद 127 रन बनाए. पहली पारी में 5 रन बनाने वाले अभिमन्यु ने दूसरी पारी में उस कमी को दूर कर दिया. यह लगातार 4 मैचों में उनका चौथा शतक है. अभिमन्यु ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में लगातार शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. उनकी तकनीक और धैर्य से वह भारतीय टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर

कौन होगा चुना?

ऑस्ट्रेलिया में बैकअप ओपनर को लेकर बहस जारी है. इस रेस में ऋतुराज गायकवाड़ लगातार आगे चल रहे थे. अब अभिमन्यु ने उन्हें कड़ी टक्कर दी है और दरवाजा खटखटा रहे हैं. अभिमन्यु ने अपने पिछले 6 फर्स्ट क्लास मैचों में 5 शतक लगाए हैं. वह बड़ी-बड़ी पारियां खेलने के लिए मशहूर हैं. उन्होंने फरवरी 2024 में बिहार के खिलाफ नाबाद 200 रन की पारी खेली थी. उसके बाद सितंबर 2024 में दलीप ट्रॉफी के दौरान इंडिया बी के लिए इंडिया सी के खिलाफ नाबाद 157 रन बनाए. उन्होंने इंडिया बी के लिए इंडिया डी के खिलाफ 116 रन की पारी खेली. ईरानी कप में इस अनुभवी बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी चैंपियन के खिलाफ 191 रन की पारी खेली है. अब रणजी ट्रॉफी में उन्होंने शतक ठोक दिया.

Trending news