कोहली और गांगुली विवाद में कूदे कपिल देव, विराट की सरेआम कर दी खिंचाई
Advertisement
trendingNow11048833

कोहली और गांगुली विवाद में कूदे कपिल देव, विराट की सरेआम कर दी खिंचाई

विराट कोहली ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान को झूठा साबित कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैंने विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया था. कोहली ने खुलासा किया कि उन्हें किसी ने भी टी20 की कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका था.

Virat Kohli and Kapil Dev

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप विजेता भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली को नसीहत दे डाली है. दरअसल, विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद कल यानी बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. विराट कोहली ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान को झूठा साबित कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि मैंने विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया था. कोहली ने खुलासा किया कि उन्हें किसी ने भी टी20 की कप्तानी छोड़ने से नहीं रोका था. 

  1. कोहली और गांगुली विवाद में कूदे कपिल देव
  2. विराट की सरेआम कर दी खिंचाई
  3. 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट

कोहली और गांगुली विवाद में कूदे कपिल देव

अब इस मामले में कपिल देव ने विराट कोहली को नसीहत दे डाली. कपिल देव का मानना है कि कप्तानी के मसले पर बीसीसीआई से मतभेद उजागर करता विराट कोहली का बयान गलत समय पर आया है, जिससे दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे से पहले अनावश्यक विवाद पैदा हो गया. दक्षिण अफ्रीका रवानगी से पहले मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस में कोहली ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस बयान को गलत बताया कि बोर्ड ने उनसे टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा था. इस बयान से कोहली और BCCI के बीच तनाव जगजाहिर हो गया है.

विराट की सरेआम कर दी खिंचाई

कपिल ने ‘एबीपी न्यूज’ से कहा, ‘इस समय किसी पर उंगली उठाना सही नहीं है. दक्षिण अफ्रीका का दौरा सामने है और उस पर ध्यान देना चाहिए.' उन्होंने कहा,‘मैं कहूंगा कि बोर्ड अध्यक्ष तो बोर्ड अध्यक्ष है, हालांकि भारतीय टीम का कप्तान होना भी बड़ी बात है. एक दूसरे के बारे में हालांकि सार्वजनिक तौर पर खराब बोलना अच्छा नहीं है. चाहे वह सौरव हो या कोहली.’ भारत को 1983 वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल ने कोहली से हालात पर नियंत्रण करके देश के बारे में सोचने की अपील की.

26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट

कपिल ने कहा,‘आप स्थिति को कंट्रोल कीजिए. बेहतर ये है कि आप देश के बारे में सोचिए. जो गलत है वो पता चल ही जाएगा, लेकिन एक दौरे से पहले विवाद खड़ा करना सही नहीं है.’ कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका रवाना हो गई जहां 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट खेला जाना है. उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी. बीसीसीआई ने कोहली के बयान पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Trending news