'विराट सिर्फ एक है..' कोहली ने शुभमन गिल की गिनाईं गलतियां! क्या है इस वायरल वीडियो का सच?
Advertisement
trendingNow12405101

'विराट सिर्फ एक है..' कोहली ने शुभमन गिल की गिनाईं गलतियां! क्या है इस वायरल वीडियो का सच?

Virat Kohli Viral Video: क्रिकेट के खेल में अक्सर खिलाड़ियों की तुलना दिग्गज से देखने को मिलती है. विराट की तुलना सचिन से हुई, वहीं शुभमन गिल की तुलना विराट कोहली से की जाती है. विराट का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है जिसमें वह शुभमन गिल से खुद की तुलना करने पर नाराजगी जता रहे हैं.

 

Virat Kohli

Virat Kohli fake video: क्रिकेट के खेल में अक्सर खिलाड़ियों की तुलना दिग्गज से देखने को मिलती है. विराट की तुलना सचिन से हुई, वहीं शुभमन गिल की तुलना विराट कोहली से की जाती है. विराट का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है जिसमें वह शुभमन गिल से खुद की तुलना करने पर नाराजगी जता रहे हैं. विराट वीडियो में खुद को सचिन तेंदुलकर के बाद खुद को सबसे बेस्ट बताते नजर आए. लेकिन वीडियो का सच क्या है इसका खुलासा हो चुका है.

वीडियो में क्या बोल रहे विराट?

इस वीडियो में विराट कोहली को कहते हुए सुना जा सकता है, 'जब हम ऑस्ट्रेलिया से लौटे तो मैंने आकलन किया कि कामयाब होने के लिए कौन सी चीजें जरूरी हैं. मैं शुभमन गिल को करीब से देखता रहा. उनके टैलेंट पर कोई शक नहीं है लेकिन टैलेंट शो करने और लीजेंड बनने में बड़ा अंतर होता है. उस लेवल तक शुभमन गिल का पहुंचना काफी मुश्किल है.'

'गिल की तकनीक शानदार है'

कोहली आगे कहते हैं, 'गिल की तकनीक शानदार है, लेकिन मैं साफ कर दूं उन्हें हमसे आगे रखने की जरूरत नहीं है. लोग अगले विराट कोहली की बात कर रहे हैं, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि विराट कोहली सिर्फ एक है. मैंने सबसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया है. सबसे मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसा एक दशक से ज्यादा समय तक लगातार किया है. भारतीय क्रिकेट में 'भगवान' (सचिन तेंदुलकर) हैं और उनके बाद मैं हूं. यह एक बेंचमार्क है. गिल को वहां तक पहुंचने से पहले लंबा रास्ता तय करना है.'

AI से बनाया गया वीडियो

ये वायरल वीडियो बिल्कुल असली नजर आता है. क्योंकि इसमें विराट कोहली की आवाज और वह बात करते भी नजर आ रहे हैं. हालांकि, इसे एआई की मदद से बनाया गया है. सोशल मीडिया पर खलबली मच चुकी है. कई यूजर्स इस वीडियो को शेयर करते हुए एआई की क्षमता पर हैरानी जता रहे हैं और कह रहे हैं कि यह कितना खतरनाक हो सकता है. विराट कोहली ने इस तरीके का कोई बयान नहीं दिया. ये वीडियो पूरी तरह से फेक है.

Trending news