IND vs NZ: विराट कोहली के करियर में 8 साल बाद आया ये 'काला दिन', शर्मनाक रिकॉर्ड बनाकर तोड़ा फैंस का दिल
Advertisement
trendingNow12476234

IND vs NZ: विराट कोहली के करियर में 8 साल बाद आया ये 'काला दिन', शर्मनाक रिकॉर्ड बनाकर तोड़ा फैंस का दिल

IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी बेंगलुरु टेस्ट मैच में भारतीय टॉप ऑर्डर ने निराश किया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल जैसे खूंखार बल्लेबाज फ्लॉप रहे. पहली पारी में कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी कर लिया.

IND vs NZ: विराट कोहली के करियर में 8 साल बाद आया ये 'काला दिन', शर्मनाक रिकॉर्ड बनाकर तोड़ा फैंस का दिल

Virat Kohli Duck Shameful Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहला दिन बारिश के चलते धुलने के बाद दूसरे दिन का खेल जारी है. हालांकि, टॉस जीतकर रोहित शर्मा का बैटिंग करने का फैसला टीम पर भारी पड़ता नजर आ रहा है. भारत की शुरुआत बेहद ही खराब रही और दिन के पहले सेशन तक टीम ने 34 रन बनाकर 6 विकेट गंवा दिए. इस पारी में विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए. इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी कर लिया.

खाता तक नहीं खोल सके कोहली

शुभमन गिल पूरी तरह फिट नहीं होने के चलते यह मैच नहीं खेल रहे, जिसके चलते विराट कोहली इस मैच में नंबर-3 पर बैटिंग करने आए. वह टेस्ट मैच में 8 साल बाद इस नंबर पर बैटिंग करने उतरे. हालांकि, इस नंबर बल्लेबाजी करते हुए उनके लिए यह काला दिन साबित हुआ. कोहली पिछले कुछ समय से बड़े स्कोर बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और उनकी किस्मत यहां भी नहीं बदली, क्योंकि वे विल ओरूर्के की गेंद पर एक भी रन बनाए बिना आउट हो गए. कीवी पेसर ने शॉर्ट-लेंथ गेंद की जो कोहली के दस्तानों से लगती हुई लेग गली की ओर गई, जहां खड़े ग्लेन फिलिप्स ने एक अच्छा कैच लपका और कोहली को पवेलियन भेजा. इस डक के साथ ही उन्होंने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी कर लिया.

ये भी पढ़ें: 19 अक्टूबर को IND-PAK हाई-वोल्टेज मैच, Jio Cinema या Hotstar नहीं.. ऐसे देख पाएंगे

शर्मनाक रिकॉर्ड किया नाम

कोहली ने इस मैच में डक के साथ ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. यह कोहली का इंटरनेशनल क्रिकेट में 38वां डक था. इसके साथ ही वह दुनिया में सबसे ज्यादा डक आउट होने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में न्यूजीलैंड के टिम साउथी के साथ टॉप पर आ गए हैं. हालांकि, बतौर बल्लेबाज देखा जाए तो विराट कोहली इस शर्मनाक रिकॉर्ड लिस्ट में टॉप पर हैं, क्योंकि टिम साउदी एक गेंदबाज हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 33 डक के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

नंबर-3 पर खराब आंकड़े

नंबर 3 पर कोहली का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है. इस स्टार बल्लेबाज ने इस नंबर पर 6 मैच खेले हैं और 16.16 की औसत से सिर्फ 97 रन बनाए हैं. यह पहला मौका था जब वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 0 पर आउट हुए. यह कोहली का 32 पारियों में टेस्ट में पहला डक भी था. संयोग से पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ भी भारत किसी टेस्ट मैच 0 पर आउट हुए थे. यह तब हुआ था जब 2021 में न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी.

Trending news