रोहित शर्मा को मैदान पर क्यों आता है गुस्सा? मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर ने हिटमैन के सामने ही कर दिया खुलासा
Advertisement
trendingNow12394804

रोहित शर्मा को मैदान पर क्यों आता है गुस्सा? मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर ने हिटमैन के सामने ही कर दिया खुलासा

Rohit Sharma Mohammed Shami Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में खिलाड़ियों को आजादी और जवाबदेही दोनों देने के लिए मशहूर हैं. अपने शांत व्यवहार के साथ रोहित अपने साथियों को अपना नैचुरल खेल खेलने की आजादी देते हैं.

रोहित शर्मा को मैदान पर क्यों आता है गुस्सा? मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर ने हिटमैन के सामने ही कर दिया खुलासा

Rohit Sharma Mohammed Shami Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में खिलाड़ियों को आजादी और जवाबदेही दोनों देने के लिए मशहूर हैं. अपने शांत व्यवहार के साथ रोहित अपने साथियों को अपना नैचुरल खेल खेलने की आजादी देते हैं. इसके अलावा वह खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीदें भी रखते हैं. हिटमैन को कई बार मैदान पर झुंझलाते हुए और गुस्से में देखा है. वह बहुत जल्दी रिएक्ट करते हैं और उनकी इस बात को साथी खिलाड़ी समझ चुके हैं. टीम इंडिया के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर ने इस बारे में खुलासा किया है.

रोहित शर्मा ने खत्म किया ट्रॉफी का सूखा

रोहित ने महेंद्र सिंह धोनी के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले एकमात्र भारतीय कप्तान बनकर इतिहास रचा. रोहित के नेतृत्व में भारत ने एक यादगार जीत हासिल की. धोनी की 2007 की जीत के बाद लंबे सूखे को तोड़ दिया. भारत ने बारबाडोस में खेले गए रोमांचक फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता.

ये भी पढ़ें: अचानक चर्चा में आईं सौरव गांगुली की बेटी सना, कोलकाता से लंदन तक पढ़ाई; अब कर रही हैं ये काम

मोहम्मद शमी ने क्या कहा?

मोहम्मद शमी और श्रेयस अय्यर ने एक अवॉर्ड सेरेमनी में इस बारे में खुलासा किया है. शमी ने बताया कि रोहित एक ऐसे कप्तान हैं जो अपने खिलाड़ियों को बहुत अधिक आजादी देते हैं, जिससे उन्हें विश्वास के साथ और अनावश्यक दबाव के बिना प्रदर्शन करने की अनुमति मिलती है. शमी ने कहा, ''रोहित की सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको आजादी देते हैं. अगर आप उनके हिसाब से सही नहीं उतरे, तो उनके थोड़े से रिएक्शन बाहर आने लगते हैं. वो आपको बताएंगे कि आपको ये करना था या ये चाहिए था. फिर भी आप उसपे खरे नहीं उतरे, तो फिर जो हम स्क्रीन पे जो रिएक्शन्स देखते हैं, जो हम बिना बोले समझ जाते हैं ना, वो आने लगता है.''

ये भी पढ़ें: ​36 बॉल 66 रन...करुण नायर ने फिर उड़ाई सेलेक्टर्स की नींद, 7 साल बाद टीम इंडिया में वापसी के लिए ठोका दावा

श्रेयस अय्यर ने क्या कहा?

श्रेयस अय्यर ने मोहम्मद शमी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि रोहित शर्मा एक ऐसे कप्तान हैं जो खिलाड़ियों को बहुत आजादी देते हैं. उन्होंने कहा, "रोहित भाई जो भी उस समय इशारे में भी बोल रहे होते हैं वो भी अच्छी तरह से समझ आ जाता है.'' अय्यर ने यह भी कहा कि रोहित शर्मा एक शानदार नेतृत्व क्षमता वाले खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' बना भारत का ये महान बल्लेबाज, शमी वनडे के बेस्ट बॉलर, अश्विन-कोहली को भी अवॉर्ड

रोहित शर्मा का जवाब

रोहित शर्मा ने इन तारीफों का जवाब देते हुए कहा कि वह दूसरों से जो उम्मीद करते हैं, वही खुद से भी करते हैं. वे अपने साथी खिलाड़ियों को हर चीज करके दिखाते हैं.

 

 

अवार्ड समारोह में रोहित शर्मा को मिला सम्मान

इससे पहले रोहित शर्मा को सिएट क्रिकेट रेटिंग अवार्ड्स 2023-24 में 'इंटरनेशनल क्रिकेटर ऑफ द ईयर (पुरुष)' का सम्मान मिला. राहुल द्रविड़ को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड'दिया गया. विराट कोहली को 'वनडे क्रिकेट में साल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज', मोहम्मद शमी को 'सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज', यशस्वी जायसवाल को 'टेस्ट क्रिकेट में साल का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज' और रवीचंद्रन अश्विन को 'टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज' के अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Trending news