Women Indian Premier League Media Rights: महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स Viacom18 ने खरीद लिए हैं. Viacom18 ने 951 करोड़ रुपये में डील पक्की की है. उसने ये मीडिया राइट्स पांच साल (साल 2023 से 2027) के लिए खरीदे हैं. महिला आईपीएल का आयोजन इस साल मार्च में होने की उम्मीद है. मीडिया राइट्स को बेचे जाने की जानकारी खुद BCCI सचिव जय शाह ने दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BCCI सचिव ने किया ट्वीट 


बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट किया, 'Viacom18 को महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदने के लिए बधाई. Viacom18 ने 951 करोड़ रुपये देने का वादा किया है, जिसका मतलब है कि अगले 5 साल (2023-27) के लिए प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये का मूल्य. यह महिला क्रिकेट के लिए बड़ा दिन है.' 



महिला प्लेयर्स को होगा फायदा 


भुगतान इक्विटी के बाद, महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए आज की बोली एक और ऐतिहासिक जनादेश है. यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है, जो महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगा. 



मार्च में हो सकता है महिला आईपीएल 


महिला आईपीएल का आयोजन इस साल मार्च में हो सकता है, जिसमें 5 टीमें खेलते हुए दिखाई दे सकती हैं. पहले महिलाओं का विमेंस टी20 चैलेंज टूर्नामेंट खेला जाता था, जिसमें कुल 3 टीमें खेलती थी. महिला आईपीएल का आयोजन होने से महिला प्लेयर्स को ज्यादा मौके मिलेंगे. महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए 16 जनवरी को आवेदन मांगे गए थे. वॉयकॉम 18 के अलावा सोनी और डिज्नी भी मीडिया राइट्स खरीदने की रेस में थीं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं