T20 वर्ल्ड कप चैंपियन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, इस फॉर्मेट की सबसे फिसड्डी टीम बनी
Advertisement
trendingNow12361237

T20 वर्ल्ड कप चैंपियन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, इस फॉर्मेट की सबसे फिसड्डी टीम बनी

भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. आखिरी मुकाबले में हार के साथ ही 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंका के नाम इस फॉर्मेट में बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

T20 वर्ल्ड कप चैंपियन के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज, इस फॉर्मेट की सबसे फिसड्डी टीम बनी

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. आखिरी मुकाबले में हार के साथ ही 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई टीम के नाम इस फॉर्मेट में बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. श्रीलंका ने बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया और टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है. इसमें सुपर ओवर में गए मुकाबलों के नतीजे भी शामिल हैं. भारत ने श्रीलंका को तीसरी बार तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

श्रीलंका के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

पूर्व टी20 वर्ल्ड चैंपियन टीम श्रीलंका के नाम इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मुकाबले हारने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. श्रीलंकाई टीम सुपर ओवर के मुकाबले मिलाकर टी20 इंटरनेशनल में कुल 105 मैच हार चुकी है. श्रीलंका ने इस मामले में बांग्लादेश को पीछे छोड़ दिया, जिसके नाम 104 हार इस फॉर्मेट में हैं. तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में दो बार की टी20 वर्ल्ड कप विनर वेस्टइंडीज है. विंडीज टीम 101 टी20 इंटरनेशनल मैच हारी है. चौथे और पांचवें स्थान पर क्रमशः जिम्बाब्वे (99) और न्यूजीलैंड (99) की टीमें हैं.

टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा हार (सुपर ओवर सहित)

105 - श्रीलंका*
104 - बांग्लादेश
101 - वेस्टइंडीज
99 - जिम्बाब्वे
99 - न्यूजीलैंड

टी20 वर्ल्ड कप में भी रहा शर्मनाक प्रदर्शन

श्रीलंकाई टीम की बात करें तो हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में उसका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. वानिंदू हसरंगा की कप्तानी में यह ICC टूर्नामेंट खेलने वाली श्रीलंकाई टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. ग्रुप-सी में रही यह टीम सिर्फ 1 जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही और अगले राउंड यानी सुपर-8 में नहीं पहुंच पाई. भारत ने साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर यह टी20 वर्ल्ड कप जीता.

Trending news