World Cup में इतिहास रचने के करीब मोहम्मद शमी, भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं बना पाया ये महारिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11955254

World Cup में इतिहास रचने के करीब मोहम्मद शमी, भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं बना पाया ये महारिकॉर्ड

Mohammed Shami: नीदरलैंड के खिलाफ कल बेंगलुरु में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 मैच के दौरान मोहम्मद शमी इस महारिकॉर्ड को बनाने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे. भारत और नीदरलैंड के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी लीग मुकाबला कल यानी 12 नवंबर को दिवाली के दिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

World Cup में इतिहास रचने के करीब मोहम्मद शमी, भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं बना पाया ये महारिकॉर्ड

World Cup 2023: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब हैं. मोहम्मद शमी एक ऐसा महारिकॉर्ड बनाने के करीब पहुंच गए हैं, जिसे वर्ल्ड कप के 48 सालों के इतिहास में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं बना पाया है. नीदरलैंड के खिलाफ कल बेंगलुरु में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 मैच के दौरान मोहम्मद शमी इस महारिकॉर्ड को बनाने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे. भारत और नीदरलैंड के बीच ICC वर्ल्ड कप 2023 का आखिरी लीग मुकाबला कल यानी 12 नवंबर को दिवाली के दिन बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप में इतिहास रचने के करीब मोहम्मद शमी

खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कल नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में अगर 3 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह वर्ल्ड कप के 48 सालों के इतिहास में 50 विकेट पूरा करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन जाएंगे. भारत का कोई भी गेंदबाज अभी तक वर्ल्ड कप इतिहास में 50 विकेट के आंकड़े को छू नहीं पाया है. मोहम्मद शमी के नाम फिलहाल वर्ल्ड कप में 47 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में 3 विकेट हासिल करते ही मोहम्मद शमी इतिहास रच देंगे. 

किस गेंदबाज ने लिए हैं वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा टॉप पर काबिज हैं. ग्लेन मैक्ग्रा ने वर्ल्ड कप के 48 सालों के इतिहास में सबसे ज्यादा 71 विकेट हासिल किए हैं. दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का नाम आता है. मुथैया मुरलीधरन ने वर्ल्ड कप में 68 विकेट चटकाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है. मिचेल स्टार्क अभी तक वर्ल्ड कप में 59 विकेट हासिल कर चुके हैं. 

ODI वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज 

1. ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया) - 71 

2. मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)  - 68

3. मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) - 59

4. लसिथ मलिंगा (श्रीलंका)  - 56 

5. वसीम अकरम (पाकिस्तान)  - 55

6. ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)  - 52 

7. चामिंडा वास (श्रीलंका)  - 49

8. मोहम्मद शमी (भारत)  - 47

Trending news