FIFA WC: मेसी ने दिखाया दम, अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप-2022 में मिली पहली जीत
Advertisement

FIFA WC: मेसी ने दिखाया दम, अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप-2022 में मिली पहली जीत

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 के मुकाबले में मेक्सिको को हराया जो टूर्नामेंट में उसकी पहली जीत रही. मेक्सिको ने शुरुआत में डिफेंसिव होकर खेलने की रणनीति बनाई लेकिन बाद में अर्जेंटीना ने आक्रामक तेवरों के दम पर मुकाबला जीत लिया.

Lionel Messi (Instagram)

Argentina vs Mexico, FIFA World Cup: अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप-2022 में पहली जीत रविवार को मिली. उसने अपने दूसरे मुकाबले में मेक्सिको को 2-0 से हरा दिया. अल दायेन के लुसैल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिग्गज लियोनल मेसी का गोल देखने लायक रहा. उन्होंने ही अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. मेक्सिको की टीम शुरुआत में डिफेंसिव होकर खेली लेकिन बाद में अर्जेंटीना ने आक्रामक तेवर अपनाते हुए मुकाबला ही जीत लिया.

दूसरे ही हाफ में दोनों गोल

ग्रुप-सी के इस मैच के पहले हाफ तक दोनों टीमों ने कोशिश तो की लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई. पहले हाफ की समाप्ति के बाद स्कोर 0-0 से गोलरहित बराबरी पर था. फिर दोनों गोल दूसरे ही हाफ में हुए. सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने 64वें मिनट में शानदार गोल करते हुए अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई. इसके बाद 87वें मिनट में एंजो फर्नांडेंज ने टीम का दूसरा गोल कर दिया. मेक्सिको की टीम का कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सका. 

मेसी का शानदार गोल

लियोनल मेसी ने लगातार दूसरे मुकाबले में गोल किया. उन्होंने सऊदी अरब के खिलाफ पिछले मैच में भी गोल किया था. मेसी ने इस मुकाबले में भी गोल दिगा जो यादगार रहा. उन्होंने कई खिलाड़ियों को छकाते हुए गोल दागा और स्कोर 1-0 किया. इसके बाद एंजो फर्नांडेज ने फुल-टाइम से तीन मिनट पहले टीम का दूसरा गोल किया. 30 नवंबर को अर्जेंटीना टीम ग्रुप-सी का अपना तीसरा और अंतिम मुकाबला पोलैंड के खिलाफ खेलेगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news