FIFA World Cup: 84 मिनट बाद खुली नीदरलैंड्स की किस्मत, देखते रह गए सेनेगल के खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11452148

FIFA World Cup: 84 मिनट बाद खुली नीदरलैंड्स की किस्मत, देखते रह गए सेनेगल के खिलाड़ी

FIFA WC 2022: सेनेगल के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप-2022 के मुकाबले में नीदरलैंड्स के कोडी गाकपो स्टार साबित हुए. उन्होंने ही टीम को अहम बढ़त दिलाई. पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी जिसके बाद दूसरे हाफ में गाकपो ने इस गतिरोध को तोड़ा.

fifa world cup senegal vs netherlands (instagram)

Senegal vs Netherlands FIFA World Cup 2022 Highlights: नीदरलैंड्स ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 में जीत से आगाज किया. टीम ने ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में सेनेगल के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की और मुकाबला 2-0 से अपने नाम किया. मैच शुरुआती हाफ में बेहद कड़ा रहा और दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक गोल के लिए संघर्ष करते रहे. दूसरे हाफ के भी अंतिम क्षणों में नीदरलैंड्स ने बाजी मारी और मुकाबला जीत लिया.  

नीदरलैंड्स का विजयी आगाज

कतर के अल थुमामा स्टेडियम में सोमवार रात खेले गए इस मैच में नीदरलैंड्स ने अच्छा खेल दिखाया. दोनों ही टीमें पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर पाईं. इतना ही नहीं, मुकाबले के दूसरे हाफ में भी काफी समय बीत जाने के बाद नीदरलैंड्स को गोल मिला. हालांकि सेनेगल के खिलाफ पूरे मैच में संघर्ष ही करते रहे और एक गोल भी नहीं कर पाए. 

गाकपो बने स्टार

इस मुकाबले में नीदरलैंड्स के कोडी गाकपो स्टार साबित हुए. उन्होंने ही टीम को अहम बढ़त दिलाई. पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी. इसके बाद दूसरे हाफ में गाकपो ने इस गतिरोध को तोड़ा. उन्होंने मुकाबले के 84वें मिनट में गोल किया. फिर अतिरिक्त समय (90+9) में डैवी क्लासेन ने टीम का दूसरा गोल किया. इस मैच में नीदरलैंड्स को एक येलो कार्ड दिखाया गया जबकि सेनेगल को 2 बार पीला कार्ड दिखाया गया.

इंग्लैंड की जीत से शुरुआत

इस बीच पूर्व चैंपियन इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 में जीत से शुरुआत की. ग्रुप-बी के अन्य मैच में इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 के अंतर से हराया. इंग्लैंड के लिए पांच खिलाड़ियों ने गोल दागे. बुकायो साका ने सबसे ज्यादा 2 गोल किए. उनके अलावा ज्यूड बेलिंघम, रहीम स्टर्लिंग, मार्कस रैशफोर्ड और जैक ग्रीलिश ने भी गोल किए. ईरान के लिए दोनों गोल मेहदी तारेमी ने दागे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news