शारजाह: आईपीएल 2020 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को रोमांचक तरीके से 18 रनों से मात दे ही है. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद ताबड़तोड़ 88 और पृथ्वी शॉ ने 66 रनों की शानदार पारियां खेलीं. इससे पहले दिल्ली ने कोलकाता को 229 रनों के लक्ष्य दिया. जवाब में केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 210-8 रनों का स्कोर बनाया. केकेआर की तरफ से नीतिश राणा 58 और इयॉन मोर्गन ने 44 रन बनाए.


दिल्ली ने कोलकाता 18 रनों से धोया


दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शारजाह के मैदान कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रनों से हराकर इस आईपीएल में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. 


मोर्गन ने रबाडा पर खोला मोर्चा 


केकेआर के इयॉन मोर्गन ने धुआंधार खेल दिखाते हुए दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबाडा पर पारी के 18वें ओवर के दौरान छक्कों की हैट्रिक लगाई. 


त्रिपाठी ने एक ओवर में जड़े 3 छक्के


केकेआर के राहुल त्रिपाठी ने पारी के 17वें ओवर में दिल्ली के तेज गेंदबाज मार्कस स्टोइनिस पर 3 छक्के मारे.


केकेआर के विकेटों के पतन शुरू


केकेआर के नीतिश राणा के आउट होने के बाद टीम ने 8 बॉलों में दिनेश कार्तिक और पैट कमिंस का विकेट गंवा दिया है. 


अर्धशतक बनाकर चलते बने राणा


एक ओवर पहले शानदार फिफ्टी करने वाले नीतिश राणा कैपिटल्स के हर्षल पटेल की गेंद पर 35 बॉल में 4 चौके और 4 छक्के की दम पर 58 रनों की आतिशी पारी खेल आउट हुए. 


नीतिश राणा ने पूरी की फिफ्टी


केकेआर के लिए संकटमोटन का कार्य कर रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतिश राणा ने दिल्ली के खिलाफ 32 गेंदों में अपने आईपीएल करियर की 9वीं फिफ्टी पूरी की. 


नहीं चला रसेल का बल्ला


दिल्ली के तेज गेंदबाद कगिसो रबाडा पर 1 छक्का और 1 चौका मारने के बाद केकेआर के आंद्रे रसेल अपनी पारी को 13 रन से आगे नहीं बड़ा सके और रबाडा का शिकार बने.


शुभमन गिल हुए आउट


अच्छी लय में बैटिंग कर रहे केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 28 रन पर अमित मिश्रा की गेंद पर कैच आउट हुए. 


राणा को मिला जीवनदान


दिल्ली के फिरकी गेंदबाज अमित मिश्रा ने अपनी ही गेंद पर पारी के 6.3 ओवर में 27 रनों पर नीतिश राणा का कैच टपकाया.


पावरप्ले में केकेआर का पावरफुल शो ऑन


बड़े टारगेट के हासिल करने के लिए केकेआर की टीम ने पावरप्ले में दिल्ली के खिलाफ विस्फोटक खेल दिखाया. इस दौरान कोलकाता ने पहले 6 ओवर में  रनों का स्कोर बनाया. 


राणा ने अश्विन पर बोला धावा


केकेआर के नीतिश राणा ने पारी के तीसरे ओवर में दिल्ली के रविचंद्रन अश्विन पर हल्ला बोलते हुए 2 छक्के जड़े. 


यह भी पढें: IPL 2020: जीत के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा ‘इस खेल से मुझे नफरत भी है’


केकेआर को लगा पहला झटका


कोलकाता नाइट राइडर्स के ओपनर सुनील नरेन की खराब फॉर्म जारी है. नरेन को दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने 3 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया. 


केकेआर की पारी शुरू


कोलकाता नाइट राइडर्स ने विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी पारी शुरू कर दी है. टीम की सलामी जोड़ी मैदान पर. 


दिल्ली ने शारजाह में बरसाएं जमकर रन


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने कप्तान श्रेयस अय्यर नाबाद 88 और पृथ्वी शॉ ने 66 रनों की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 228-4 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया है. 


पंत की आतिशी पारी का हुआ अंत


अपनी टीम के स्कोर को 18वें ओवर में 200 के पार पहुंचाने वाले दिल्ली के रिषभ पंत 17 गेंदों में 38 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल के आंद्रे रसेल का शिकार बने. 


अय्यर ने खेली कप्तानी पारी


दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने केकेआर के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की 14वीं फिफ्टी आतिशी अंदाज में मात्र 26 गेंदों में पूरी कर ली है. 


शॉ की शानदार पारी समाप्त 


दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की शानदार पारी समाप्त हो गई है. शॉ ने केकेआर के खिलाफ इस मैच में 41 बॉल में 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से तूफानी 66 रन बनाए.


पृथ्वी ने जड़ा तूफानी पचासा


इस आईपीएल में शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दिल्ली के पृथ्वी शॉ ने अपने आईपीएल करियर का छठा अर्धशतक 35 बॉल में पूरा किया. बता दें कि इस सीजन शॉ का यह दूसरा पचासा है. 


यह भी पढ़ें: RCB VS RR: कोहली-पडिक्कल का हिट शो, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया


दिल्ली का पहला विकेट गिरा


शानदार शुरुआत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन 26 रन बनाकर केकेआर के बॉलर वरुन चक्रवर्ती की गेंद पर कैच आउट हुए. 


धवन ने किया सुनील का सुपर स्वागत


दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पारी का 5वां ओवर करने आए कोलकाता नाइट राइडर्स के फिरकी गेंदबाज सुनील नरेन पर दो लगातार सिक्स जड़े. 


शॉ का सुपर शो चालू 


दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने केकेआर के गेंदबाजों पर हल्ला बोलते हुए कुछ आतिशी शॉट्स लगाए.


दिल्ली कैपिटल्स की पारी की हुई शुरुआत


केकेआर के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की पारी की शुरुआत हो चुकी है. दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद. 


दोनों टीमें इस प्रकार है- 


दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals Team): श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, मार्कस स्टोइनिस, रिषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्तजे, हर्षल पटेल और अमित मिश्रा. 


कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders): दिनेश कार्तिक (कप्तान), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नीतिश राणा, आंद्रे रसेल, इयॉन मोर्गन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, राहुल त्रिपाठी और वरुण चक्रवर्ती.