Jardalu Mango: प्रधानमंत्री को सीएम नीतीश का खास तोहफा, भागलपुर से भेजा गया खास जर्दालु आम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2280638

Jardalu Mango: प्रधानमंत्री को सीएम नीतीश का खास तोहफा, भागलपुर से भेजा गया खास जर्दालु आम

Jardalu Mango: देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित अन्य गणमान्यों के लिए भागलपुर का खास जर्दालु आम भेजा गया है. ये पहला मौका है जब किसी प्रधानमंत्री के जीत के बाद संदेश के रूप में जर्दालु आम भेजा गया है.

भागलपुर से भेजा गया खास जर्दालु आम

भागलपुर: देशभर में अपनी अलग पहचान बनाए भागलपुर का जर्दालु आम इस बार फिर प्रधानमंत्री व महामहिम राष्ट्रपति समेत अन्य गणमान्यों को भेजा गया. ऐसे तो 2007 से लगातार हर साल प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति इसका स्वाद चखते है लेकिन इस बार यह खास है. दरअसल यह पहला मौका है जब किसी प्रधानमंत्री के जीत के बाद संदेश के रूप में जर्दालु आम भेजा गया है. भागलपुर के जर्दालु आम को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सौगात के रूप में भेजा जाता है. आज जहां सरकार बनाने को लेकर नीतीश कुमार पर सभी नजरें टिकाए हुए है तो वहीं इस बीच प्रधानमंत्री को सौगात भेजा जाना भी खास है.

सुलतानगंज के किसान मैंगो मैन अशोक चौधरी के बगान से कृषि विभाग के अधिकारियों ने आम की पूरी तरह से जांच कर उसे तोड़कर पैकिंग करवाया था. आज विक्रमशिला एक्सप्रेस से 2000 किलो आम भेजा गया है. आनंद विहार टर्मिनल से कल बिहार भवन ले जाया जाएगा. उसके बाद वहां से महामहिम राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री, राज्यपाल ,केंद्रीय मंत्रियों व अन्य विशिष्ट अतिथियों को भेजा जाएगा. जीआई टैग प्राप्त भागलपुरी जर्दालू आम के खासियत की बात करें तो यह इसलिए भी खास है क्योंकि यह सुगन्धित है साथ ही सुपाच्य भी है और डायबिटीज पेशेंट भी इसे खा सकते हैं.

जर्दालू आम की डिमांड देश ही नहीं इंग्लैंड, बेल्जियम बहरीन के लोगों को भी पसंद है. वहां के लोग इसे ऑर्डर देकर मंगवाते हैं. मैंगो मैन अशोक चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से जर्दालू आम की सौगात भेजने की परंपरा कई वर्षों से चली आ रही है. पैकिंग पैकेट में अच्छे और गुणवत्तापूर्ण आम की पैकिंग की गई है. इसके साथ ही भागलपुर के जर्दालु आम की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है.

इनपुट- अश्वनी कुमार

ये भी पढ़ें- Summer Special Train: हावड़ा और जयपुर जाना हुआ आसान, पटना से चलेगी ये स्पेशल ट्रेन, जानें रूट और समय

Trending news