WTC Final में भारत का ये खिलाड़ी साबित होगा ऑस्ट्रेलिया का काल! कंगारू दिग्गज ने खौफजदा होकर बताया नाम
Advertisement

WTC Final में भारत का ये खिलाड़ी साबित होगा ऑस्ट्रेलिया का काल! कंगारू दिग्गज ने खौफजदा होकर बताया नाम

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में भारत का एक क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा काल साबित होगा, जिसके कारण पूर्व कंगारू क्रिकेटर अभी से ही खौफजदा हैं. 

WTC Final में भारत का ये खिलाड़ी साबित होगा ऑस्ट्रेलिया का काल! कंगारू दिग्गज ने खौफजदा होकर बताया नाम

ICC WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) का फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में भारत का एक क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा काल साबित होगा, जिसके कारण पूर्व कंगारू क्रिकेटर अभी से ही खौफजदा हैं. 

WTC Final में भारत का ये खिलाड़ी साबित होगा ऑस्ट्रेलिया का काल!

कंगारू दिग्गज माइकल हसी का मानना है कि अगर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से लंदन के ओवल में शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप (WTC Final) का फाइनल जीतना है तो विराट कोहली का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि WTC फाइनल में भारत की जीत की संभावना के लिए कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी काफी महत्वपूर्ण होगा.

कंगारू दिग्गज ने खौफजदा होकर बताया नाम 

हसी ने आईसीसी वेबसाइट से कहा,‘कोहली से इतर किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में सोचना मुश्किल है. उन्होंने (कोहली) निश्चित रूप से खेल के प्रत्येक प्रारूप में शानदार फॉर्म में वापसी की है तथा उनका और रोहित शर्मा का बल्लेबाजी में प्रदर्शन भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.’ कोहली फिर से अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आए हैं और उन्होंने हाल में इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से लगातार मैचों में शतक जमाए थे. कोहली अपने साथी खिलाड़ी मोहम्मद सिराज के साथ इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और फाइनल से पहले कैंट क्रिकेट ग्राउंड पर अभ्यास कर रहे हैं. भारत ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत दर्ज की थी, लेकिन हसी का मानना है कि WTC Final पूरी तरह से अलग तरह का खेल होगा.

WTC Final पूरी तरह से अलग तरह का खेल होगा

हसी ने कहा,‘यह मैच इंग्लैंड में खेला जाएगा तथा वहां की परिस्थितियां भारत की तुलना में भिन्न होंगी, इसलिए मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस की भूमिका महत्वपूर्ण होगी और जोश हेजलवुड फिर से फिट हो जाते हैं तो यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा होगा, लेकिन भारत के पास भी कई अच्छे गेंदबाज हैं. उनके पास मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज तथा रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे स्पिनर हैं. यह विश्वस्तरीय आक्रमण है और ऑस्ट्रेलिया को उनसे पार पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’

2013 के बाद आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता

हसी ने इस मैच में किसी टीम को जीत के दावेदार के रूप में नहीं चुना. दबाव भारत पर होगा जिसने 2013 के बाद आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सहयोगी स्टाफ में शामिल हसी ने कहा,‘मैं केवल दो श्रेष्ठ टीमों को खेलते हुए देखना चाहता हूं. यह देखना दिलचस्प होगा कौन सी टीम जीत दर्ज करती है. हम केवल अच्छी, कड़ी और निष्पक्ष क्रिकेट देखना चाहते हैं और जो भी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी वह जीत की दावेदार होगी. यह शानदार मैच होना चाहिए.’

Trending news