नई दिल्ली : शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच हुए मैच के दृश्य को देखकर शायद हर किसी को अपना बचपन और गली क्रिकेट याद आ गया होगा. कैसे हम बचपन में खेल के दौरान एक-दूसरे की मदद करते थे. उस वक्त हमारे मन में खेल भावना और प्रतिस्पर्धा तो होती थी, लेकिन साथ ही दोस्ती भी अजब होती थी, जो हार-जीत से कहीं ऊपर थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा ही एक मजेदार नजारा हैदराबाद डेविड वॉर्नर और गुजरात के बासिल थंपी के बीच देखने को मिला. शनिवार को गुजरात लायंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हैदराबाद के मैदान पर आईपीएल के दसवें सीजन का पांचवां मैच खेला जा रहा था. डेविड वॉर्नर नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े हुए थे. गेंद थी बेसिल थंपी के हाथ में और दूसरे एंड पर हेनरिकेस बैटिंग कर रहे थे. थंपी ने गेंद फेंकी और गेंद पिच के दूसरे छोर से निकली.


थंपी ने पूरी ताकत लगाकर अपने फॉलो-थ्रू में गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन पकड़ नहीं पाए. इस दौरान उनका जूता निकल गया. उधर, वॉर्नर रन लेने के लिए निकल पड़े थे. रास्ते में उन्हें जूता पड़ा दिख गया. वॉर्नर ने जूता उठाया, जल्दी से थंपी को दिया और फिर से दौड़ पड़े और रन पूरा किया.



इस मैच में वॉर्नर ने बहुत अच्छी खेल भावना का परिचय दिया. वॉर्नर के कदम को स्टेडियम और डग आउग में बैठे उनके साथियों ने हल्के-फुल्के अंदाज में लिया.


बता दें कि राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को एकतरफा मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया था. गुजरात की टीम ने केवल 136 रनों का लक्ष्य दिया जिसे सनराइजर्स ने 27 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.