सिडनी: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अंतरिम सीईओ (CEO) निक हॉकले (Nick Hockley) ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि मालदीव (Maldives) से यहां आए आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेलने वाले कंगारु क्रिकेटर्स के 14 दिन के जरूरी क्वारंटीन में रखा गया है. इसके खर्च का भुगतान बीसीसीआई (BCCI) कर रहा है.



17 को सिडनी पहुंचा ऑस्ट्रेलियाई दल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के ज्यादातर लोग सोमवार को  सिडनी (Sydney) हवाई अड्डे पर पहुंचे थे. इन लोगों में पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ जैसे टॉप खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं. आस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह 15 मई तक वहां से आने वाले मुसाफिरों पर बैन लगा दिया था जिससे ऑस्ट्रेलिया के दल को 10 दिन मालदीव (Maldives) में बिताने पड़े.


 


यह भी पढ़ें- वॉशिंगटन सुंदर और उनके पिता क्यों अलग-अलग घरों में रह रहे हैं?

 


'बीसीसीआई ने वादा पूरा किया'


जरूरी क्वारंटीन (Quarantine) के खर्च के बारे में पूछे जाने पर निक हॉकले (Nick Hockley) ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से कहा, ‘हां, बीसीसीआई ने शुरुआत में ही प्रतिबद्धता जताई थी कि वे सुरक्षित और जल्द से जल्द स्वदेश लौटेंगे. हम उनके साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने शानदार काम किया. उन्होंने अपना वादा पूरा किया.’


 



 


कोरोना के कारण IPL टला


गौरतलब है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बायो बबल (Bio Bubble) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की एंट्री के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को मालदीव (Maldives) के रास्ते अपने देश लौटना पड़ा.