IPL 2021 Suspend होने के बाद भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपने देश नहीं जाएंगे, World Test Championship बड़ी वजह

आईपीएल (IPL 2021) स्थगित होने के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 11 मई को भारत से ब्रिटेन जाएंगे. बता दें कि 8 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. 

IPL 2021 Suspend होने के बाद भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपने देश नहीं जाएंगे, World Test Championship बड़ी वजह
(FILE PHOTO)

क्राइस्टचर्च: निलंबित हो चुक आईपीएल (IPL 2021) का हिस्सा रहे कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के चार सदस्य 11 मई को भारत से ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे जबकि बाकी खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश लौटेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने यह घोषणा की है.

न्यूजीलैंड को दो जून से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसके बाद टीम 18 जून से साउथम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.

IPL में शामिल न्यूजीलैंड के टेस्ट खिलाड़ी 11 मई को ब्रिटेन जाएंगे

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड वाइट ने कहा, ‘खिलाड़ियों की रवानगी को लेकर हमने बीसीसीआई और विभिन्न आईपीएल फ्रेंचाइजियों के साथ विभिन्न रणनीतियों पर काम किया है और इस चुनौतीपूर्ण समय में हम उनके समर्थन की सराहना करते हैं’.

कप्तान विलियमसन, तेज गेंदबाज काइल जेमीसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर के अलावा फिजियो टॉमी सिमसेक ब्रिटेन रवाना होने से पहले नई दिल्ली में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहेंगे.
न्यूजीलैंड के 17 लोग आईपीएल से जुड़े हैं जिसमें 10 खिलाड़ी शामिल हैं.

वाइट ने कहा, ‘हम इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के भी बेहद आभारी हैं कि वे अभी भारत में मौजूद टेस्ट टीम के चार सदस्यों को अपने यहां जल्दी जगह दे रहे हैं’.

एनजेडसी ने कहा कि ब्रिटेन में टीम के आगमन के लिए 11 मई से पहले इंतजाम नहीं हो पा रहा था. न्यूजीलैंड में मौजूद टेस्ट टीम के सदस्य 16 और 17 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे.

एनजेडसी ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के आईपीएल का हिस्सा रहे बाकी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ बोल्ट शनिवार को आकलैंड पहुंचने वाले दो चार्टर्ड विमानों में से एक में नई दिल्ली से रवाना होंगे, जिसके बाद वह पृथकवास से गुजरेंगे’.

भारत से न्यूजीलैंड लौटने वालों में स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रैंडन मैकुलम, काइल मिल्स, शेन बांड, माइक हेसन, टिम सीफर्ट, एडम मिल्ने, स्कॉट कुग्गेलैन और जेम्स पेमेंट भी शामिल हैं.

बता दें कि जैविक रूप से सुरक्षित माहौल के अंदर तीन टीमों के चार खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के दो सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद लीग को निलंबित कर दिया गया था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.