IPL 2022: Ravindra Jadeja की कप्तानी में 3 वजहों से CSK को मिली हार, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तरसी टीम
Advertisement

IPL 2022: Ravindra Jadeja की कप्तानी में 3 वजहों से CSK को मिली हार, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तरसी टीम

Ravindra Jadeja:  IPL 2022 में रवींद्र जडेजा ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी दी है. उनकी कप्तानी में टीम 8 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत पाई, जिसके तीन अहम कारण रहे. आईपीएल 2022 में जडेजा खुद खराब फॉर्म से जूझते नजर आए. 

IPL.com

Ravindra CSK captaincy: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए IPL 2022 के बीच में ही सीएसके (CSK) टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी जगह दोबारा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को CSK टीम की कमान सौंपी गई है. IPL 2022 में सीएसके टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है. टीम को सिर्फ दो मैचों ही जीत मिली है. 

गेंदबाजों ने लुटाए रन 

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की गेंदबाजी बहुत ही खराब रही है. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं, लेकिन इन पिचों पर रवींद्र जडेजा, मोईन अली (Moeen Ali) और मिचेल सेंटनर बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. विरोधी बल्लेबाजों ने इन गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए. रवींद्र जडेजा सिर्फ 5 विकेट ही हासिल कर सके. 

डेथ ओवर्स में खराब बल्लेबाजी 

IPL 2022 में सीएसके टीम ने ज्यादातर मैचों में डेथ ओवर्स में विकेट गंवाए और मैच हार गई. सीएसके टीम को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाने में फिनिशर्स का अहम योगदान रहा था, लेकिन आईपीएल 2022 में ड्वेन ब्रावो, जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी टीम को अहम मौकों पर जीत नहीं दिला पाए. फिनिशर्स का टीम में योगदान ना दे पाना हार का सबसे बड़ा कारण रहा. स्टार प्लेयर्स की खराब फॉर्म का नतीजा टीम को हारकर चुकाना पड़ा.

फ्लॉप ओपनिंग जोड़ी 

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओपनिंग जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाई, जिससे बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता था और पूरी टीम की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर जाती. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) आईपीएल 2022 में कमाल नहीं दिखा पाए. वहीं, रॉबिन उथप्पा ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया. गायकवाड़ इस सीजन एक ही हाफ सेंचुरी लगा पाए. 

कम अनुभवी कप्तान 

चेन्नई सुपर किंग्स ने करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी ने अपने शांत और चतुर दिमाग से टीम को कई मैच जिताए. एक बार फिर सीएसके टीम की कमान धोनी के हाथों में है. धोनी की कप्तानी में टीम ने 121 मैचों में जीत हासिल की है. रवींद्र जडेजा को इससे पहले आईपीएल में कप्तानी का अनुभव नहीं था. वह गेंदबाजी में ठीक तरह से बदलाव नहीं कर सके. 

 

Trending news