IPL 2022: टीम इंडिया से पंत और ईशान दोनों का पत्ता काटेगा ये विकेटकीपर! मचा रहा है कहर
Advertisement

IPL 2022: टीम इंडिया से पंत और ईशान दोनों का पत्ता काटेगा ये विकेटकीपर! मचा रहा है कहर

IPL 2022 में एक विकेटकीपर ने अपनी कमाल की फॉर्म से धमाल मचाया हुआ है. ये विकेटकीपर आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए खेलता हुआ नजर आ सकता है.  

फोटो (file)

IPL 2022: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल (IPL) का 15वां सीजन इस वक्त धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है. इस लीग में भारत के कई युवा खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं और आने वाले समय में वो टीम इंडिया के लिए धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं. इसी बीच एक ऐसा विकेटकीपर भी आईपीएल से मिल गया है जो आने वाले समय में भारतीय टीम के खेलता हुआ नजर आ सकता है. 

आईपीएल से मिला घातक विकेटकीपर

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से एक घातक विकेटकीपर मिल चुका है. हम बात कर रहे हैं पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) की. जितेश आईपीएल 2022 से पहले एक अंजान खिलाड़ी थे, लेकिन जिस तरह उन्होंने अपना कमाल दिखाया है उससे सभी का दिल उन्होंने जीत लिया है. खासकर उनकी लंबे छक्के लगाने की क्षमता कमाल की है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हाल ही में जितेश ने 18 गेंदों पर 38 रनों की कमाल की पारी खेली थी. पारी के अंत में आकर जितेश जिस तरह से लंबे शॉट्स खेलते हैं वो देखने लायक होते हैं. 

सहवाग ने भी की तारीफ

खुद वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जैसा दिग्गज बल्लेबाज भी जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) की बल्लेबाजी का फैन बन गया है. सहवाग ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, 'उन्होंने काफी प्रभावित किया है और क्या हमें उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहिए? मैं इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि जो अच्छा प्रदर्शन करता है उसे हम वर्ल्ड कप के लिए संभावित टीम में रखते हैं. मुझे ईशान किशन, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा से ज्यादा प्रभावित जितेश शर्मा ने किया है.'

खेलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने ये तक मांग की है कि जितेश (Jitesh Sharma) को आगामी टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल करना चाहिए. सहवाग ने आगे कहा, 'उसको बल्लेबाजी करते वक्त लगता है कि उसे कोई डर नहीं है. वह ये बात जानता है कि किस गेंद पर कवर के ऊपर से शॉट खेलना है. उन्होंने मुझे काफी प्रभावित किया है. मैं उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे विकेटकीपर के रूप में ऑस्ट्रेलिया ले जाऊंगा.' 

ईशान-पंत की फॉर्म से चिंता

टीम इंडिया के लिए ईशान किशन और ऋषभ पंत की मौजूदा फॉर्म काफी चिंता का मुद्दा है. ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2022 में अबतक फ्लॉप रहे हैं. 15 करोड़ से ज्यादा की रकम में बिकने वाले ईशान मुंबई इंडियंस की लय खराब करने में सबसे बड़े जिम्मेदार रहे हैं. वहीं पंत शुरुआती गेंदों पर लंबे शॉट्स तो लगाते हैं लेकिन फिर बिना लंबी पारी खेले आउट हो जाते हैं. ऐसे में जितेश शर्मा को आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका दिया जाना चाहिए. 

Trending news