IPL 2023, RR vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मुकाबले में बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की 5 रन की हार के बाद रविचंद्रन अश्विन से पारी का आगाज कराने के फैसले को जिम्मेदार बताया जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने हालांकि मैच के बाद अपने फैसले का बचाव किया है. पंजाब ने कप्तान शिखर धवन (56 गेंद में 86 रन, नौ चौके, तीन छक्के) और प्रभसिमरन सिंह (34 गेंद में 60 रन, सात चौके, तीन छक्के) के बीच पहले विकेट की 90 रनों की साझेदारी से चार विकेट पर 197 रन बनाए. धवन ने जितेश शर्मा (27) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान रॉयल्स को बुरी तरह ले डूबा ये गलत फैसला


इसके जवाब में नाथन एलिस (30 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम शिमरोन हेटमायर (17 गेंद में 36 रन, तीन छक्के, एक चौका) और ध्रुव जुरेल (15 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट के लिए 26 गेंद में 61 रन की साझेदारी के बावजूद सात विकेट पर 192 रन ही बना सकी. कप्तान संजू सैमसन (42) रॉयल्स की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे.


कप्तान सैमसन ने कर दिया बड़ा ब्लंडर


जोस बटलर के पारी का आगाज नहीं करने की स्थिति में देवदत्त पडिक्कल की जगह अश्विन को यह मौका देने के बारे में पूछे जाने पर सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘जोस फिट नहीं थे. कैच के बाद उनकी उंगली में टांके लगे थे. पडिक्कल से पारी का आगाज नहीं कराने के बारे में सोच यह थी कि उनके पास दो स्पिनर हैं, जिसमें एक बाएं हाथ का और एक लेग स्पिनर है. हम बीच के ओवरों में बाएं हाथ का यह बल्लेबाज चाहते थे.’


मैच के बाद देनी पड़ी सफाई


संजू सैमसन ने जुरेल की जमकर तारीफ की. संजू सैमसन ने कहा, ‘वह पिछले दो सीजन से हमारे साथ हैं. हम सभी वास्तव में खुश हैं. जब आप आईपीएल में आते हैं, तो आईपीएल शुरू होने से पहले एक सप्ताह का शिविर होता है लेकिन इन लोगों ने हमारी अकादमी में हजारों गेंदों का सामना करते हुए पांच सप्ताह काम किया. हम खुश हैं कि हमारी टीम में उस तरह का बल्लेबाज है.’ (With PTI Inputs) 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे