इस दिन Online शॉपिंग करने पर मिलता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट, पसंद है खरीदारी तो आज ही जान लें
Advertisement
trendingNow12257842

इस दिन Online शॉपिंग करने पर मिलता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट, पसंद है खरीदारी तो आज ही जान लें

Online Shopping Discount: अगर आपको लगातार ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक है और इसमें हर हफ्ते आपके हजारों रुपए खर्च हो जाते हैं तो अब आप इस खर्च को कम भर सकते हैं. दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग करने का एक तरीका है अगर वह तरीका आप जान ले तो जोरदार डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं. 

इस दिन Online शॉपिंग करने पर मिलता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट, पसंद है खरीदारी तो आज ही जान लें

Online Shopping Discount: अगर आपको लगातार ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौक है और इसमें हर हफ्ते आपके हजारों रुपए खर्च हो जाते हैं तो अब आप इस खर्च को कम भर सकते हैं. दरअसल ऑनलाइन शॉपिंग करने का एक तरीका है अगर वह तरीका आप जान ले तो जोरदार डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं. दर असल हफ्ते के 2 से 3 दिन ऐसे होते हैं जब ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर आसानी से डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है. अगर आप भी इस बारे में जानना चाहते हैं और डिस्काउंट हासिल करना चाहते हैं तो आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

जाने क्या है शॉपिंग वेबसाइट का गणित 

आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोग वीकेंड्स पर ऑनलाइन वेबसाइट का इस्तेमाल करके शॉपिंग करते हैं क्योंकि पूरे हफ्ते उनके पास समय नहीं रहता है वीकेंड्स पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक रहता है और लोग सबसे ज्यादा शॉपिंग करते हैं. ऐसे में होता यह है कि ट्रैफिक ज्यादा हो जाने की वजह से प्रोडक्ट्स आउट ऑफ स्टॉक होने के चांस जरूरत से ज्यादा रहते हैं और इसी वजह से प्रोडक्ट्स के दाम लगातार बढ़ते जाते हैं. 

जब एक साथ हजारों लोग वेबसाइट पर शॉपिंग कर रहे होते हैं उसे दौरान प्रोडक्ट्स को खरीदना काफी महंगा सौदा साबित होता है और आप डिस्काउंट की बात तो भूल ही जाइए क्योंकि इस दौरान आपके प्रोडक्ट के लिस्टेड प्राइस से भी कहीं ज्यादा अमाउंट चुकाना पड़ सकता है.

किस दिन शॉपिंग करने पर मिल सकता है सबसे ज्यादा डिस्काउंट 

शनिवार और रविवार के दिन अगर आप शॉपिंग करते हैं तो यह मन कर चली की डिस्काउंट मिलने के चांस सिर्फ 10 से 5% ही रहते हैं जबकि आप अगर सोमवार से लेकर मंगलवार के बीच शॉपिंग करते हैं उसे दौरान वेबसाइट पर सबसे कम ट्रैफिक एक्टिव होता है क्योंकि लोग अपने काम में लगे होते हैं. अगर आप सोमवार से मंगलवार सुबह से लेकर शाम 6:00 बजे तक शॉपिंग करते हैं तो इस दौरान आपको सबसे ज्यादा डिस्काउंट मिल जाता है क्योंकि इसके पीछे कारण यह है कि इस दौरान चुनिंदा लोग ही फ्री रहते हैं और कम लोग वेबसाइट पर एक्टिव होने की वजह से प्रोडक्ट पर डिस्काउंट भी अच्छा मिल जाता है.

Trending news