Indian Premier League: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शनिवार(13 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को उसी के घर में 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही लखनऊ के अब 13 अंक हो गए हैं और टीम अंकतालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. इस बीच बीसीसीआई ने दोनों टीमों के एक-एक खिलाड़ी पर भारी जुर्माना ठोका है और फटकार लगाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस भारतीय को लगी फटकार


लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए आईपीएल 2023 में खेल रहे लेग स्पिनर अमित मिश्रा को बीसीसीआई ने फटकार लगाई है. आईपीएल की ओर से जारी मीडिया एडवाइजरी में कहा गया कि लखनऊ सुपरजाइंट्स के अमित मिश्रा को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है. उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया, जो मैच के दौरान उपकरणों के दुरुपयोग के लिए बनाया गया है. आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है.


हैदराबाद के इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना


आईपीएल में हैदराबाद के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन पर भी जुर्माना लगते हुए कहा कि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मैच 58 के दौरान आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. क्लासेन ने अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया, जिसमें आईपीएल की आचार संहिता में सार्वजनिक आलोचना/अनुचित टिप्पणी का प्रावधान है.


बीच मैच में कर दिया थी ये हरकत


बता दें कि अमित मिश्रा ने सनराइजर्स हैदराबाद के एक बल्लेबाज का विकेट लेने के बाद पिच पर गेंद जोर से पटक दी और इस तरह अपनी खुशी जाहिर की, जिसके लिए उन्हें अंपायर से फटकार भी लगी. वहीं, क्लासेन अपनी पारी के बाद प्रसारकों से बातचीत पर दर्शकों के व्यवहार के साथ अंपायरों के फैसले पर भी निराशा जताई थी. उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो दर्शकों से निराशा हुई. आप ऐसा नहीं चाहते है. इससे मेरी लय बिगड़ी. अंपायरिंग भी अच्छी नहीं थी. मैच के दौरान भी वह अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए थे.


जरूर पढ़ें


BCCI ने लिया बड़ा फैसला, एशिया कप से पहले टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच
आईपीएल मैच में खिलाड़ियों के साथ की गई गंदी हरकत, सरेआम हुई बदसलूकी!
इस खूंखार बल्लेबाज ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, गेल-युवराज को भी चुटकियों में छोड़ा पीछे 
टीम इंडिया को मिली गांगुली-सचिन जैसी घातक ओपनिंग जोड़ी, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा देगी कोहराम!