Covid Battle: Brett Lee और Pat Cummins के बाद अब Nicholas Pooran ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान की IPL की सैलरी
Advertisement

Covid Battle: Brett Lee और Pat Cummins के बाद अब Nicholas Pooran ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान की IPL की सैलरी

भारत में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पंजाब किंग्स (PBKG) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) सामने आए हैं. उन्होंने अपनी सैलरी का एक हिस्सा दान करने का फैसला किया है.

Covid Battle: Brett Lee और Pat Cummins के बाद अब Nicholas Pooran ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान की IPL की सैलरी

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स (PBKG) के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने आईपीएल (IPL 2021) की कमाई का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस महामारी से बुरी तरह से जूझ रहे भारत के लिए दान देने का फैसला किया है.

  1. निकोलस पूरन ने बढ़ाया मदद का हाथ
  2. कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए किया दान 
  3. पैट कमिंस और ब्रेट ली पर चुके हैं मदद

भारत में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और गुरुवार को तीन लाख 86 हजार नए संक्रमित मामले सामने आए.

निकोलस पूरन ने दिखाई दरियादिली

पूरन (Nicholas Pooran) ने इसके साथ ही भारत के लोगों से जल्द से जल्द टीका (वैक्सीन) लगवाने का अनुरोध किया. ट्विटर पर जारी वीडियो में पूरन ने कहा, ‘अगर आप टीका लगवा सकते हैं तो कृपया इसे करिए, मैं अपने हिस्सा का काम करूंगा जिसमें भारत के लिए प्रार्थना करना जारी रखने के साथ इस संकट से उबरने के लिए अपने आईपीएल वेतन का एक हिस्सा दान करना चाहूंगा’.

उन्होंने कहा, ‘मैं दुनिया भर में अपने सभी प्रशंसकों एवं समर्थकों को बताना चाहता हूं कि मैं भारत में आईपीएल (बायो-बबल) में सुरक्षित और बेहतर स्थिति में हूं’.

पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा, ‘लेकिन इस तरह की त्रासदी के इतने करीब होना भी हमारे दिलों को तोड़ने वाली बात है. एक ऐसे देश के लिए जिसने हमें वर्षों से इतना प्यार और समर्थन दिखाया है, मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारत में इस स्थिति को लेकर कुछ जागरूकता लाने में मदद कर सकता हूं’.

ये विदेशी खिलाड़ी भी कर चुके हैं मदद 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) और उनके ही देश के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) भी भारत के लिए दान कर चुके हैं. कमिंस ने कोरोना से मदद करने के लिए भारत को 37 लाख रुपये, तो वहीं ली ने भारत को लगभग 41 लाख रुपये की सहायता की थी. भारत की मदद करने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों की चारों और तारीफ की जा रही है.

दिल्ली और राजस्थान का जिम्मेदारी भरा कदम

दिल्ली कैपिटल्स ने कोरोना महामारी के खिलाफ दिल्ली की जंग में सहायता के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दिए हैं. इस रकम का इस्तेमाल जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने में किया जायेगा. वहीं राजस्थान ने 7.5 करोड़ की मोटी रकम दान में देंगे, जिससे पूरे देश में कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद की जा सके. 

Trending news