IPL 2020: DC के खिलाफ फाइनल में रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

आईपीएल 2020 के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. इस खिताबी मैच में एम आई के कप्तान रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं. 

IPL 2020: DC के खिलाफ फाइनल में रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
आईपीएल 13 के फाइनल में रोहित शर्मा ने बनाए कई बड़े रिकॉर्ड्स (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (Mumbai Indians vs Delhi Capitals) को 5 विकेट से शिकस्त देकर पांचवी बार इस टूर्नामेंट को जीता  है. मुंबई को यह खिताब दिलाने में सबसे बड़ा योगदान मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रहा है.

दिल्ली के खिलाफ इस खिताबी मैच में रोहित हिटमैन शर्मा ने 68 रनों की कमाल पारी खेली. इस बेहतरीन पारी के साथ रोहित ने इस लीग में कई अनूठे रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें: IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस ने 5वीं बार जीता आईपीएल, DC को हराकर रचा इतिहास

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित

गौरतलब है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस को सबसे अधिक 5 बार आईपीएल चैपिंयन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा ही हैं. इसके साथ ही दिल्ली को हराकर आईपीएल 2020 (IPL 2020) की विजेता बनी मुंबई ने अपने टाइटल को बखूबी डिफेंड किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के बाद आईपीएल टाइटल डिफेंड करने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं. बता दें कि रोहित ही कप्तानी में ही मुंबई ने पिछली साल भी आईपीएल जीता था.

मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन पूरे 

रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने फाइनल में बेहतरीन खेल दिखाते हुए मुंबई इंडियंस के लिए बतौर बल्लेबाज 4000 रन पूरे किए हैं. साथ ही बतौर कप्तान रोहित ने मुंबई के लिए 3000 रन भी पूरे कर लिए हैं. 

200 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में 200 मुकाबले खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बने हैं. अपने 200वें आईपीएल मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर रोहित ने कमाल कर दिया है. 

मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल में सबसे बड़ी पारी

Video-

रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ 68 रनों की उम्दा पारी खेलने बाद हिटमैन मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल फाइनल के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.