Paris Olympics 2024 : आज बढ़ेगी टीम इंडिया की मेडल टैली! फिर तिरंगा लहराने को तैयार मनु भाकर, जीतीं तो रचेंगी इतिहास
Advertisement
trendingNow12359288

Paris Olympics 2024 : आज बढ़ेगी टीम इंडिया की मेडल टैली! फिर तिरंगा लहराने को तैयार मनु भाकर, जीतीं तो रचेंगी इतिहास

India 30 july Paris Olympic Schedule : पेरिस ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिलाने वाले शूटर मनु भाकर पर आज एक बार फिर नजरें रहने वाली हैं. मनु भाकर अपने जोड़ीदार सरबजोत सिंह संग आज 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगी. भारतीय जोड़ी का सामना साउथ कोरिया की जोड़ी से होना है.

Paris Olympics 2024 : आज बढ़ेगी टीम इंडिया की मेडल टैली! फिर तिरंगा लहराने को तैयार मनु भाकर, जीतीं तो रचेंगी इतिहास

Manu Bhaker-Sarabjot Singh Bronze Medal Match Timing : पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट्स आज चौथे दिन मेडल जीतने की तलाश में खेलने उतरेंगे. भारत को पेरिस में पहला मेडल जिताने वाली स्टार शूटर मनु भाकर से देश को एक बार फिर उम्मीदें होंगी. मनु 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में जोड़ीदार सरबजोत संग साउथ कोरिया की जोड़ी के खिलाफ यह मुकाबला खेलेंगी. भारत के खाते में अब तक एक मेडल आया है, जो मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में ब्रॉन्ज जीता. अब देश को एक और मेडल की उनसे उम्मीद है. अगर आज वह ब्रॉन्ज जीतने में कामयाब रहीं तो इतिहास रच देंगी.

भारत को दिलाया पहला मेडल 

भारत की निशानेबाज मनु भाकर ने ओलंपिक शूटिंग में भारत का 12 साल का मेडल का सूखा समाप्त करते हुए महिला 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता. यह पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल भी रहा. बताते चलें कि मनु भाकर ने 27 जुलाई को इस इवेंट में फाइनल में क्वालीफाई किया था. इसके बाद रविवार को उन्होंने फाइनल मैच में 221.7 अंक जुटाने के साथ पोडियम फिनिश करने में कामयाब रहीं.

फिर तिरंगा लहराने को तैयार

22 साल की स्टार निशानेबाज मनु भाकर आज एक बार फिर तिरंगा लहराने को तैयार हैं. वह अपने जोड़ीदार सबरजोत संग 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में साउथ कोरिया की जोड़ी के खिलाफ खेलेंगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे शुरू होना है. क्वालिफिकेशन राउंड में 20 परफेक्ट शॉट्स लगाने के साथ 580 अंक हासिल कर इस भारतीय जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए क्वालीफाई किया. साउथ कोरिया की वोनहो ली और ये जिन ओह की जोड़ी से उनकी भिड़ंत है.

इतिहास रचने का भी मौका

मनु भाकर के पास इतिहास रचने का मौका है. अगर वह आज का मैच जीत जाती हैं तो ओलंपिक में पहली बार कुछ ऐसा होगा जो अब तक नहीं हुआ है. दरअसल, आज का मैच जीतने के साथ उनके नाम पेरिस ओलंपिक में दो मेडल हो जाएंगे और वह एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगी. ओलंपिक के इतिहास में कोई भी भारतीय एक सीजन में दो मेडल नहीं जीत पाया है. सुशील कुमार और पीवी सिंधु के नाम जरूर दो-दो पदक जीते हैं, लेकिन ये एक सीजन में नहीं आए हैं.

रमिता-अर्जुन चूके

भारत की झोली में पेरिस ओलंपिक के तीसरे दिन दो मेडल आ सकते थे, लेकिन स्टार शूटर रमिता जिंदल और अर्जुन बबूता पोडियम फिनिश करने में सफल नहीं रहे. रमिता ने महिला 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में 7वें स्थान पर रहकर अपना सफर समाप्त किया. वहीं, अर्जुन बबूटा ने शानदार शूटिंग करते हुए पुरुष 10 मीटर एयर राइफल फाइनल में भारत को दूसरे मेडल की रेस में जिंदा जरूर रखा, लेकिन एक लूज शॉट के चलते वह टॉप-3 से बाहर हो गए. अर्जुन चौथे स्थान पर रहे. हालांकि, इन दोनों के पास अब भी एक जोड़ी के रूप में भारत को मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल में मेडल जिताने का मौका है. इसके लिए रमिता-अर्जुन की जोड़ी क्वालिफिकेशन राउंड खेलेगी.

Trending news