US ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे दो युवा सितारे, किसके हाथ लगेगी ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी?
Advertisement
trendingNow11345148

US ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे दो युवा सितारे, किसके हाथ लगेगी ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी?

US Open: स्पेन के कार्लोस अल्काराज और नार्वे के कैस्पर रूड के बीच यूएस ओपन 2022 का फाइनल खेला जाना है. बता दें कि अल्काराज ने पांच सेट तक चले मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को मात दी. 

फोटो (File)

US Open: स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने पांच सेट तक चले कड़े मुकाबले में अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई जहां उनका सामना नार्वे के कैस्पर रूड से होगा.

टियाफो सेमीफाइनल में बाहर

टियाफो ने कई सहज गलतियां की जिसका तीसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज ने पूरा फायदा उठाया और फ्लशिंग मीडोज में शुक्रवार की रात को 6-7 (6), 6-3, 6-1, 6-7 (5), 6-3 से जीत दर्ज करके पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. इस जीत से अल्काराज 19 वर्ष की उम्र में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बनने की राह पर हैं लेकिन इसके लिए उन्हें रूड की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा जो स्वयं खिताब जीतने पर विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच जाएंगे.

रूड का शानदार प्रदर्शन

विश्व में 7वें नंबर के रूड ने पहले सेट में 55 शॉट तक चला पॉइंट जीतकर अपनी लय बरकरार रखी और सेमीफाइनल में रूस के करेन खाचानोव को 7-6 (5), 6-2, 5-7, 6-2 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. नॉर्वे के 23 वर्षीय रूड ने वर्ष में दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया. वह जून में फ्रेंच ओपन के फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे. रूड ने कहा, ‘रोला गैरां के बाद मैं वास्तव में बहुत खुश था लेकिन साथ ही यह भी सोच रहा था कि यह मेरे कैरियर का एकमात्र ग्रैंड स्लैम फाइनल भी हो सकता है.’

अल्काराज खिताब के दावेदार

अल्काराज को क्वार्टर फाइनल में भी पांच सेट तक जूझना पड़ा था लेकिन उनमें थकान के कोई लक्षण नहीं थे. उन्होंने टियाफो के खिलाफ महत्वपूर्ण अवसरों पर अंक बटोरे और अमेरिकी दर्शकों को निराश किया. उन्होंने बाद में कहा, ‘आपको कोर्ट पर अपना सब कुछ झोंक देना पड़ता है. फ्रांसिस ने भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी थी.’

अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले चारों खिलाड़ी पहली बार इस टूर्नामेंट में इस मुकाम पर पहुंचे थे. इसका मतलब है कि अमेरिकी ओपन में इस बार पुरुष एकल में नया चैंपियन सामने आएगा.

Trending news