'अपने देश में लातों से कुचली गई थी...', विनेश फोगाट की जीत के बाद बजरंग का तीखा प्रहार, आलोचकों पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow12371362

'अपने देश में लातों से कुचली गई थी...', विनेश फोगाट की जीत के बाद बजरंग का तीखा प्रहार, आलोचकों पर साधा निशाना

Vinesh Phogat Wrestling Paris Olympics 2024: भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. विनेश ने महिलाओं की 50 किग्रा कैटेगरी में यूक्रेन की खिलाड़ी ओक्साना लिवाच को क्वार्टर फाइनल में हराया.

'अपने देश में लातों से कुचली गई थी...', विनेश फोगाट की जीत के बाद बजरंग का तीखा प्रहार, आलोचकों पर साधा निशाना

Vinesh Phogat Wrestling Paris Olympics 2024: भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. विनेश ने महिलाओं की 50 किग्रा कैटेगरी में यूक्रेन की खिलाड़ी ओक्साना लिवाच को क्वार्टर फाइनल में हराया. विनेश ने यह मैच 7-5 से अपने नाम किया था. उन्होंने इससे पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर किया था. भारत की इस अनुभवी खिलाड़ी ने जापान की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट यूई सुसाकी को 3-2 से हराकर सबको चौंका दिया.

विनेश ने बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए थे गंभीर आरोप

विनेश की इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर लोग अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक बड़ा वर्ग उनकी आलोचना करने वाले लोगों को आड़े हाथों ले रहा है. विनेश ने रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. विनेश ने कई साथी पहलवानों के साथ मिलकर दिल्ली में धरना दिया था. इस दौरान उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. सोशल मीडिया पर विनेश को ट्रोल किया गया था. अब विनेश ने अपने प्रदर्शन से सबको जवाब दे दिया है.

ये भी पढ़ें: Olympics 2024: मेडल की दहलीज पर विनेश फोगाट, यूक्रेन को भी चटाई धूल, सेमीफाइनल में एंट्री

बजरंग पूनिया का इमोशनल पोस्ट

भारत के दिग्गज रेसलर और आंदोलन में विनेश का साथ देने वाले बजरंग पूनिया ने एक्स पर लिखा, "विनेश फोगाट भारत की वो शेरनी जिसने आज बैक टू बैक मैच में 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को हराया. उसके बाद क्वार्टर फाइनल में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को हराया. मगर एक बात बताऊं, ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी. ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई थी.  ये लड़की दुनिया जीतने वाली है मगर इस देश में सिस्टम से हार गई थी.''

 

 

 

ये भी पढ़ें: Neeraj Chopra Olympics 2024: 'गोल्डन बॉय' नीरज चोपड़ा ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे, पाकिस्तानी खिलाड़ी से होगी टक्कर

महावीर फोगाट का बयान

विनेश के ताऊ और द्रोणाचार्य अवॉर्डी महावीर फोगाट ने कहा कि उन्हें विनेश से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी. उन्होंने बताया कि उन्होंने विनेश को जापानी खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से पहले कुछ रणनीति बताई थी.

ये भी पढ़ें: Video Watch: नीरज चोपड़ा का वो 'मॉन्सटर थ्रो' जिसने गाड़ दिया झंडा, देखकर खुश हो जाएगा दिल

बजरंग पूनिया का सवाल

बजरंग पूनिया ने सरकार और बृजभूषण शरण सिंह पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब वे जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे तब उनके बारे में बहुत कुछ कहा गया था. अब जब विनेश ने इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है तो क्या अब वे देश की बेटी कहलाएंगे?

Trending news